महाभियोग से जजों को डरा रहा विपक्ष: जेटली

 शीर्ष अदालत के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाने के प्रस्ताव को लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों दलों में तीखी बयानबाजी का सिलसिला जारी है. जहां इस मामले में कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल मोदी सरकार को घेरने में जुटे हुए है तो वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस पर संविधान के उल्लंघन का आरोप लगाया है.नई दिल्ली. शीर्ष अदालत के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाने के प्रस्ताव को लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों दलों में तीखी बयानबाजी का सिलसिला जारी है. जहां इस मामले में कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल मोदी सरकार को घेरने में जुटे हुए है तो वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस पर संविधान के उल्लंघन का आरोप लगाया है.  इस मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा, विपक्ष महाभियोग को हथियार बनाकर जजों को डराने की कोशिश कर रही है. जेटली ने इस महाभियोग को बदले की याचिका करार दिया है. जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि, 'इस पूरे मामले को हल्के में लेना खतरनाक हो सकता है. यह प्रकरण पूरी न्यायपालिका की आजादी के लिए खतरा है.'  जज लोया की मौत पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में बात करते हुए जेटली ने अपने पोस्ट में लिखा कि, उन्होंने 114 पेज के इस फैसले को पढ़ा, जिसे जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने लिखा है. वित्त मंत्री ने अपने इस पोस्ट में सोहराबुद्दीन के एनकाउंटर से लेकर अमित शाह और जज लोया की मौत का विस्तार से जिक्र किया है. जेटली ने कहा कि यह पूरा मामला इस सरकार और बीजेपी अध्यक्ष की छवि को धूमिल करने के लिए उठाया गया है.

इस मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा, विपक्ष महाभियोग को हथियार बनाकर जजों को डराने की कोशिश कर रही है. जेटली ने इस महाभियोग को बदले की याचिका करार दिया है. जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि, ‘इस पूरे मामले को हल्के में लेना खतरनाक हो सकता है. यह प्रकरण पूरी न्यायपालिका की आजादी के लिए खतरा है.’

जज लोया की मौत पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में बात करते हुए जेटली ने अपने पोस्ट में लिखा कि, उन्होंने 114 पेज के इस फैसले को पढ़ा, जिसे जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने लिखा है. वित्त मंत्री ने अपने इस पोस्ट में सोहराबुद्दीन के एनकाउंटर से लेकर अमित शाह और जज लोया की मौत का विस्तार से जिक्र किया है. जेटली ने कहा कि यह पूरा मामला इस सरकार और बीजेपी अध्यक्ष की छवि को धूमिल करने के लिए उठाया गया है. 

You May Also Like

English News