महाराजा एक्सप्रेस में लीजिए राजमहल का मजा

लोग एक शहर से दूसरे शहर में जाने के लिए रेलगाड़ी का इस्तेमाल करते हैं. आज तक आप कई बार रेलगाड़ी में बैठकर सफर किया होगा. पर आज हम आपको एक ऐसी ट्रेन के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत की सबसे महंगी और सुविधाओं से भरपूर ट्रेन है. इस ट्रेन में बैठकर आपको फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं मिलेंगी. इस ट्रेन का नाम है महाराजा एक्सप्रेस….लोग एक शहर से दूसरे शहर में जाने के लिए रेलगाड़ी का इस्तेमाल करते हैं. आज तक आप कई बार रेलगाड़ी में बैठकर सफर किया होगा. पर आज हम आपको एक ऐसी ट्रेन के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत की सबसे महंगी और सुविधाओं से भरपूर ट्रेन है. इस ट्रेन में बैठकर आपको फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं मिलेंगी. इस ट्रेन का नाम है महाराजा एक्सप्रेस….   इस ट्रेन में लोगों के मनोरंजन के लिए टेलीविजन भी लगाए गए हैं. इस ट्रैन को चार भागों में विभाजित किया गया है. इस ट्रेन में 64 डीलक्स केबिन, 18 जूनियर स्वीट, 64 स्वीट और एक प्रेसिडेंशियल स्वीट मौजूद है. यह ट्रेन भारत के सभी ऐतिहासिक राज्यों से होते हुए गुजरती है.   इस ट्रेन में होटल जैसी सभी सुविधाएं मौजूद है. आप यहां पर 14 सैलून, एक स्पा कोच, 2 महाराजा महारानी रेस्टोरेंट और एक रिसेप्शन कम बार देख सकते हैं. इस ट्रेन में बैठने के बाद आपको ऐसा लगेगा जैसे आप किसी फाइव स्टार होटल में रुके हों. इस ट्रेन को पूरी दुनिया की सबसे लग्जरी ट्रेन की सूची में चौथा स्थान दिया गया है. 

इस ट्रेन में लोगों के मनोरंजन के लिए टेलीविजन भी लगाए गए हैं. इस ट्रैन को चार भागों में विभाजित किया गया है. इस ट्रेन में 64 डीलक्स केबिन, 18 जूनियर स्वीट, 64 स्वीट और एक प्रेसिडेंशियल स्वीट मौजूद है. यह ट्रेन भारत के सभी ऐतिहासिक राज्यों से होते हुए गुजरती है. 

इस ट्रेन में होटल जैसी सभी सुविधाएं मौजूद है. आप यहां पर 14 सैलून, एक स्पा कोच, 2 महाराजा महारानी रेस्टोरेंट और एक रिसेप्शन कम बार देख सकते हैं. इस ट्रेन में बैठने के बाद आपको ऐसा लगेगा जैसे आप किसी फाइव स्टार होटल में रुके हों. इस ट्रेन को पूरी दुनिया की सबसे लग्जरी ट्रेन की सूची में चौथा स्थान दिया गया है.

You May Also Like

English News