महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव: CM फडणवीस के गोद लिए गांव में कांग्रेस की हुई जीत

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के परिणाम मंगलवार रात जारी कर दिए गए. इसमें बीजेपी को 1311, कांग्रेस को 312, शिवसेना को 295 और एनसीपी को 297 सीटों पर जीत मिली. इसके अलावा 453 सीटों पर अन्य प्रत्याशियों ने बाजी मारी.महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव: CM फडणवीस के गोद लिए गांव में कांग्रेस की हुई जीतअभी-अभी: कांग्रेसियों ने फूंका केजरीवाल का 30 फीट ऊंचा पुतला..

इस चुनाव में बीजेपी को भले ही सबसे ज्यादा सीटों पर जीत मिली हो, लेकिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के गोद लिए हुए गांव फेटरी में हार का सामना करना पड़ा है. फेटरी गांव से कांग्रेस-एनसीपी के उम्मीदवार धनश्री ढोमणें की जीत से बीजेपी को करारा झटका लगा है. फेटरी ग्राम पंचायत चुनाव में बीजेपी ने नौ में से पांच सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके अलावा नागपुर से सटे कोराडी के सुरदेवी गांव में कांग्रेस प्रत्याशी सुनील दुधपचारे ने बीजेपी को मात दी.

वहीं, सरपंच चुनाव पर सफाई देते हुए फडणवीस ने कहा, ‘मैंने चार गांव गोद लिए हैं. मैंने यहां के लोगों से कहा था कि इन गांवों को गोद लेना मेरा राजनीतिक एजेंडा नहीं है. एक गांव में रैली के दौरान भी मैंने ग्रामीणों से कहा था कि वे अपने प्रत्याशी को चुनने के लिए स्वतंत्र हैं.’ प्रथम चरण के सरपंच चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया देते हुए फडणवीस ने कहा कि इसमें जीतने वाले बीजेपी प्रत्याशी पूरी तरह से पार्टी कार्यकर्ता हैं. इस दौरान उन्होंने अगले महीने बीजेपी सरपंचों का एक कनक्लेव आयोजित करने की घोषणा की. 

वहीं, महाराष्ट्र ग्राम पंचायत के दूसरे चरण में बीजेपी के सबसे ज्यादा सीट जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की जनता का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र की जनता का लगातार बीजेपी पर विश्वास बनाए रखने से और कठिन परिश्रम करने की प्रेरणा मिलती है.

 इसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पीएम मोदी का शुक्रिया किया. उन्होंने ट्वीट किया कि यह आपके नेतृत्व में विकास और विश्वास का नतीजा है, जिसका आम आदमी समर्थन कर रहा है. इससे पहले चरण में बीजेपी को शानदार जीत मिली थी.

You May Also Like

English News