महाराष्ट्र से बिहार और एमपी से गुजरात तक भारी बारिश से मुसीबत, कई जगह बाढ़ जैसे हालात

देश के कई राज्यों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. नागपुर में आज थोड़ी राहत है, लेकिन वहां रूक-रूक अभी भी बारिश हो रही है. दूसरी तरफ बिहार के मुजफ्फरपुर में बाढ़ के हालात हैं, वहां हजारों लोग पानी में फंसे हुए हैं. मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में भारी बारिश की वजह से शहर में तालाब बन गया है. गुजरात के डांग जिले में भी भारी बारिश से कई इलाकों में जल जमाव हो गया है. जिसके चलते डांग के अबिका नदी में बाढ़ आ गई है.महाराष्ट्र से बिहार और एमपी से गुजरात तक भारी बारिश से मुसीबत, कई जगह बाढ़ जैसे हालात

गुजरात में बारिश ने मचाया कोहराम

आज गुजरात में बारिश ने कोहराम मचा दिया है. वडसाड़ में भारी बारिश की वजह से दमन गंगा नदी ऊफान पर है. वहीं, डांग जिले में बीती रात हुई भारी बारिश के बाद अंबिका नदी में बाढ़ आ गई. बाढ़ के चलते डांग से लगे नवसारी जिले के गणदेवी तहसील के 16 गांवो में अलर्ट जारी किया गया है. कल रात अकेले डांग के वधई में 6 इंच बारिश हुई है. अगले चार घंटे में बाढ़ का पानी नवसारी की निचले इलाकों में पहुंचने की संभावना है.

तापी में उफान पर नदी नालें

गुजरात के तापी में भी मूलसलाधार बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए है. तापी के सोनगढ़ में दो घंटे में 8 इंच बारिश के बाद नदी नालों में उफान है. तापी की सोनगढ़ नगर के श्री रामनगर, मछी बाजार, बापा सीताराम नगर समते नदी से सटे इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.

मध्यप्रदेश में खुली नगर पालिका के इंतजामों की पोल

मध्यप्रदेश के कई शहरों में भी इन दिनों जमकर बारिश हो रही है. सिहोर के आष्टा में हुई तेज बारिश ने नगर पालिका के इंतजामों की पोल खोलकर रख दी. करीब चार घंटे हुई बारिश के बाद इलाके में जगह-जगह पानी भर गया. जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

बिहार के मजफ्फरपुर में भारी बारिश से तबाही 

बिहार के मजफ्फरपुर में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से काफी ऊपर है. गांव में बाढ़ आ गई है. लोग गांव छोड़ने को मजबूर हो गए हैं. बाढ़ से बचने के लिए लोग खतरा भी मोल ले रहे हैं. एक नाव पर 20 से 25 लोग भर भरकर गांव से बाहर निकल रहे हैं.

You May Also Like

English News