महाराष्ट्र : MARD ने कहा- सुबह 8 बजे तक काम पर लौट आएंगे डॉक्टर, IMA ने हड़ताल वापस ली

मुंबई: विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों के मामले में बंबई उच्च न्यायालय ने चेतावनी दी है कि कल तक काम पर लौटें नहीं तो सरकार एक्शन लेगी. वहीं डॉक्टरों की एसोसिएशन MARD ने हाईकोर्ट में हलफनामा दिया है कि सुबह 8 बजे तक डॉक्टर काम पर लौट आएंगे. डॉक्टर काम पर न लौटे तो सरकार एक्शन ले सकती है.वहीं IMA ने भी हड़ताल वापस ले ली है. आईएमए के मुताबिक- सरकार ने सभी मांगें मान ली हैं.उधर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों से मिले और हड़ताल ख़त्म करने की गुज़ारिश की. इस बैठक से पहले फडणवीस ने कहा कि वह आखिरी बार बातचीत करने जा रहे हैं और इसके बाद भी अगर हड़ताल नहीं टूटी तो वह एक्शन लेंगे. उन्होंने कहा कि अब बहुत हो चुका. डॉक्टरों को सुरक्षा का भरोसा दिया गया है. हमने उनकी सभी मांगें मान ली हैं. काम पर लौटने का आज आख़िरी दिन है.

हड़ताल के बाद 135 मरीजों की मौत
डॉक्टरों की हड़ताल के बाद से मुंबई में 135 मरीज़ों की मौत हो चुकी है. अकेले सायन अस्पताल में 48 मरीज़ों की मौत हुई है. सायन अस्पताल के डीन ने मौतों की पुष्टि की है. केईएम अस्पताल में हड़ताल के बाद 53 मौतें हुई हैं.

सोमवार से हड़ताल पर थे
गौरतलब है कि करीब 4000 रेजिडेंट डॉक्टर राज्य में सरकारी अस्पतालों में मरीजों के रिश्तेदारों द्वारा अपने सहकर्मियों पर किये जाने वाले हमलों के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार से हड़ताल पर थे.

You May Also Like

English News