महिंद्रा लाई हैं एक और नई सुविधा, यहां किराए पर मिल रही इलेक्ट्रिक कार

घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने किराए पर कार देने वाली कंपनी जूमकार से साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत बंगलूरू स्थित स्टार्टअप कंपनी जूमकार  महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार e2oPlus की 20 यूनिट किराए पर देगी। यह सुविधा अभी सिर्फ मैसूर शहर में उपलब्ध होगी। बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा अभी देश में इलेक्ट्रिक वीइकल्स (ईवी) बनाने वाली अकेली कंपनी है।महिंद्रा लाई हैं एक और नई सुविधा, यहां किराए पर मिल रही इलेक्ट्रिक कार
इन दोनों कंपनियों ने शहर में परिवहन को सुगम बनाने और पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए साझेदारी की है। इसके जरिए अब मैसूर में लोग इलेक्ट्रिक कार को रेंट पर लेकर भी सैर कर पाएंगे। इस सुविधा को जल्द ही हैदराबाद, दिल्ली और चंडीगढ़ जैसे शहरों में भी शुरू किया जाएगा। 

ऐसे हैं महिंद्रा की इस कार के फीचर्स

महिंद्रा ई2ओ प्लस की शुरुआती कीमत 5.46 लाख रूपए है, जो 8.46 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। कार का टॉप वैरिएंट 41 पीएस की पावर और 91 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। कार एक बार चार्ज होकर 140 किमी तक का सफर तय कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड 85 Kmph की है। कार को शून्य से 60 kmph की स्पीड पकड़ने में 9.5 सेकेंड का समय लगता है। 
 

You May Also Like

English News