महिन्द्रा ने स्कार्पियो एडवेंचर लॉच किया, पढि़ए इसके फीचर्स !

मुम्बई: एसयूवी सेगमेंट की महिन्द्रा ने स्कॉर्पियो एसयूवी का लिमिटेड एडिशन स्कॉर्पियो एडवेंचर लॉन्च किया है। इसके टू.व्हील ड्राइव वर्जन की कीमत 13.1 लाख रूपए और 4व्हील ड्राइव वर्जन की कीमत 14.2 लाख रूपए के आसपास है। कारदेखो डाटकॉम के मुताबिक कीमत के मामले में यह मौजूदा स्कॉर्पियो के एस10 वेरिएंट 2व्हील, 4व्हील ड्राइव से करीब 40 हजार रूपए महंगी है।

 


स्कॉर्पियो एडवेंचर में बाहर की तरफ बदलाव देखने को मिलेंगे। इसे ड्यूल.टोन कलर में पेश किया गया है। स्कॉर्पियो एडवेंचर की बॉडी व्हाइट कलर में है और इसके चारों ओर मिस्ट सिल्वर कलर की प्लास्टिक क्लेडिंग दी गई है। अगले और पिछले बम्पर पर भी सिल्वर कलर दिया गया है जो इसके ड्यूल.टोन कलर थीम को बरकरार रखता है। एसयूवी की बॉडी पर एडवेंचर बैजिंग वाले स्टीकर दिए गए हैं। इस में गनमैटल फिनिशिंग वाले 17 इंच के अलॉय व्हील, रेड ब्रेक कैलिपर्स, ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर, स्मोक्ड.आउट टेललैंप्स, ट्रिपल जेट विंडस्क्रीन वॉशर और रियर-.व्यू कैमरा दिया गया है। केबिन में ड्यूल.टोन फॉक्स लैदर सीट के अलावा बाकी सब पहले जैसा है।
स्कॉर्पियो एडवेंचर में मौजूदा मॉडल वाला 2.2 लीटर का 4.सिलेंडर एम हॉक डीज़ल इंजन दिया गया है इसकी पावर 122 पीएस और टॉर्क 280 एनएम है। इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स से जुड़ा हुआ है। इस में टू.व्हील.ड्राइव और ऑल.व्हील.ड्राइव की सुविधा मिलेगी। एक ही इंजन होने की वजह से इसका एक्सीलेरेशन, टॉप स्पीड और माइलेज मौजूदा मॉडल जैसा ही है।
महिन्द्रा स्कॉर्पियो के मुकाबले में होंडा की बीआर-वीए रेनो डस्टर, टाटा सफारी स्ट्रार्म, हुंडई क्रेटा और निसान टेरानो हैं। इस सेगमेंट में स्कॉर्पियो के अलावा केवल रेनो डस्टर ही ऐसी एसयूवी है जिस में एडवेंचर एडिशन का विकल्प है।

You May Also Like

English News