महिला के पेट में इतने बच्चे, दंग रह जाएंगे आप

आज तक आपने सुना होगा कि किसी महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है, शायद यह भी सुना हो कि किसी ने 3 बच्चों को एक साथ जन्म दिया, लेकिन क्या अपने कभी सुना है कि किसी महिला ने एक साथ 6 बच्चों को जन्म दिया हो. जी हाँ ये किस्सा घटित हुआ है, अमेरिका के टेक्सास में, जहाँ एक महिला लारा पार्किस ने एक साथ 6 बच्चों को जन्म दिया.आज तक आपने सुना होगा कि किसी महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है, शायद यह भी सुना हो कि किसी ने 3 बच्चों को एक साथ जन्म दिया, लेकिन क्या अपने कभी सुना है कि किसी महिला ने एक साथ 6 बच्चों को जन्म दिया हो. जी हाँ ये किस्सा घटित हुआ है, अमेरिका के टेक्सास में, जहाँ एक महिला लारा पार्किस ने एक साथ 6 बच्चों को जन्म दिया.    जब लारा प्रेग्नेंट थी, तब सब लोग उनके बेबी बंप को देखते हुए कहते थे कि लारा जुड़वाँ बच्चों की माँ बनेंगी. क्योंकि उनका पेट सामान्य से थोड़ा अधिक फूला हुआ था. लेकिन जब उनका प्रेगनेंसी का वक़्त पूरा हुआ और उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया. डॉक्टरों ने जब सोनोग्राफी की  तो वे सब दंग रह गए, क्योंकि उन्होंने भी अपने करियर में इस तरह का केस पहले कभी नहीं देखा था. लारा के पेट में 6 बच्चे पल रहे थे.    डॉक्टरों ने जब ये बात लारा और उसके पति को बताई तो उन्हें लगा कि डॉक्टर उनके साथ मज़ाक कर रहे हैं, लेकिन सोनोग्राफी रिपोर्ट देखकर वे खुद भी चौंक गए, डॉक्टर की बात सच थी. इसके बाद डॉक्टरों ने ऑपरेशन के जरिए लारा की डिलेवरी की, इसके लिए डॉक्टरों को एक पूरी टीम लगनी पड़ी.  लारा ने एक साथ 6 बच्चों को जन्म दिया, जिनमे 3 लडकियां हैं और 3 लड़के हैं. डॉक्टर के मुताबिक सभी बच्चे स्वस्थ हैं. हालाँकि बच्चों का वजन सामान्य से कम होने के कारण उन्हें कुछ दिन तक डॉक्टर ने अस्पताल में ही रखा है. डॉक्टर बताते हैं कि यह एक आश्चर्यजनक केस है, इस तरह का केस 40 लाख महिलाओं में से किसी एक को होता है. वहीँ लारा और उनके पति अपने बच्चों के साथ खुश हैं.

जब लारा प्रेग्नेंट थी, तब सब लोग उनके बेबी बंप को देखते हुए कहते थे कि लारा जुड़वाँ बच्चों की माँ बनेंगी. क्योंकि उनका पेट सामान्य से थोड़ा अधिक फूला हुआ था. लेकिन जब उनका प्रेगनेंसी का वक़्त पूरा हुआ और उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया. डॉक्टरों ने जब सोनोग्राफी की  तो वे सब दंग रह गए, क्योंकि उन्होंने भी अपने करियर में इस तरह का केस पहले कभी नहीं देखा था. लारा के पेट में 6 बच्चे पल रहे थे.

डॉक्टरों ने जब ये बात लारा और उसके पति को बताई तो उन्हें लगा कि डॉक्टर उनके साथ मज़ाक कर रहे हैं, लेकिन सोनोग्राफी रिपोर्ट देखकर वे खुद भी चौंक गए, डॉक्टर की बात सच थी. इसके बाद डॉक्टरों ने ऑपरेशन के जरिए लारा की डिलेवरी की, इसके लिए डॉक्टरों को एक पूरी टीम लगनी पड़ी.  लारा ने एक साथ 6 बच्चों को जन्म दिया, जिनमे 3 लडकियां हैं और 3 लड़के हैं. डॉक्टर के मुताबिक सभी बच्चे स्वस्थ हैं. हालाँकि बच्चों का वजन सामान्य से कम होने के कारण उन्हें कुछ दिन तक डॉक्टर ने अस्पताल में ही रखा है. डॉक्टर बताते हैं कि यह एक आश्चर्यजनक केस है, इस तरह का केस 40 लाख महिलाओं में से किसी एक को होता है. वहीँ लारा और उनके पति अपने बच्चों के साथ खुश हैं. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com