महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और वेस्टइंडीज के बीच होगी भिड़ंत

शानदार हरफनमौला खेल की बदौलत अपने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड को मात देने के साथ विश्व कप का विजयी आगाज करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने अगले मैच में आज वेस्टइंडीज से भिड़ेगी. भारत इस मैच में जीत के सिलसिले को जारी रखने और वेस्टइंडीज जीत की पटरी पर लौटने के लक्ष्य के साथ काउंटी ग्राउंड पर उतरेंगी. वेस्टइंडीज को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है.महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और वेस्टइंडीज के बीच होगी भिड़ंत

भारतीय टीम का पलड़ा है भारी

वेस्टइंडीज ने विश्व कप इतिहास में भारत के खिलाफ एक भी जीत हासिल नहीं कि है और यह भारतीय टीम के लिए मानसिक बढ़त जैसा होगा. वेस्टइंडीज को यदि अपने पिछले रिकॉर्ड को पलटना है तो उसे जल्दी-जल्दी विकेट खोने की अपनी आदत पर लगाम लगानी होगी.

डाएंड्रा डॉटिन और स्टेफिनी टेलर पर होनी नजर

वेस्टइंडीज को अपनी तेजतर्रार बल्लेबाज डाएंड्रा डॉटिन और हरफनमौला कप्तान स्टेफनी टेलर से उसे काफी उम्मीदें हैं. पूर्व कप्तान और विकेटकीपर मेरिसा ऑग्यूलेरा और बिग बैश लीग (बीबीएल) तथा केआईए सुपर लीग में खेल चुकीं अनुभवी हेले मैथ्यूज उसे और भी मजबूत बनाती हैं. वहीं भारतीय टीम के लिए शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए हर मैच अहम है. कप्तान मिताली राज टीम की सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं. इस समय वह शानदार फॉर्म में भी हैं. वहीं सलामी बल्लेबाजों स्मृति मंधाना और पूनम राउत से एकबार फिर टीम को नायाब शुरुआत देने की उम्मीद रहेगी.

भारतीय गेंदबाजी है ताकतवर

अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबलों में सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड रखने वाली अनुभवी तेज गेंदबाजी झूलन गोस्वामी के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में शिखा पांडेय, एकता बिष्ट, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव शानदार कर रही हैं.

दमदार है भारतीय बल्लेबाजी

क्रिकेट के लघु प्रारूप में पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में लौटी कैरेबियाई बल्लेबाजों की आतिशी बल्लेबाजी पर लगाम लगाने के लिए गोस्वामी और अन्य भारतीय तेज गेंदबाजों को कसी हुई गेंदबाजी करने और शुरू से उन पर लगाम लगाने की जरूरत होगी.

You May Also Like

English News