महिला दिवस: SpiceJet ने महिलाओं को दिया खास तोहफा, इन पदों पर निकाली वैकेंसी

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को खुशखबरी देते हुए स्पाइसजेट ने महिला पायलटों की भर्ती की प्रकिया शुरू कर दी है. महिला पायलटों की भर्ती बोइंग 737 और बॉम्बार्डियर Q400 फ्लीट के लिए होगी.महिला दिवस: SpiceJet ने महिलाओं को दिया खास तोहफा, इन पदों पर निकाली वैकेंसी

एयरलाइंस कंपनी ने कहा है कि महिला दिवस के मौके पर स्पाइसजेट में भर्ती करने का मुख्य उद्देश्य कुल पायलटों में महिला कॉकपिट क्रू की संख्या को एक-तिहाई करने का है. फिलहाल स्पाइज जेट में 800 पायलट हैं जिनमें 140 महिला पायलट हैं.

इस भर्ती के लिए इंटरव्यू देने की तारीख 7 से 8 मार्च, 2018 रखी गई है. आज आवेदन करने की आखिरी तारीख है. इस भर्ती के लिए दूसरों की तरह महिलाओं को भी स्पेशल कॉन्ट्रेक्ट होगा जिसमें वो अपनी सहुलियत के हिसाब से फ्लाइट कर सकेंगी. 

यहीं नहीं महिला दिवस स्पाइस जेट एक स्पेशल फ्लाइट का संचालन कर रहा है जिसमें कॉकपिट और केबिन क्रू में सभी महिलाएं ही होंगी. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.airlines.com पर जा सकते हैं. वहीं स्पाइसजेट की निदेशक शिवानी सिंह ने बताया कि अभी तक भर्ती के लिए 175 आवेदन आ चुके हैं.

You May Also Like

English News