महिला बॉक्सर AIBA यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वार्टर में

भारत की 5 मुक्केबाजों ने गुवाहाटी में जारी एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के तीसरे दिन क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. अंतिम-8 दौर में जगह बनाने वाली मुक्केबाजों में गुली ज्योति (51 किग्रा), शशि चोपड़ा (57 किग्रा), अंकुशिता बोरो (64  किग्रा ), नीतू (48 किग्रा) और साक्षी (किग्रा) शामिल हैं.

भारत की 5 महिला बॉक्सर AIBA यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वार्टर मेंज्योति, शशि और अंकुशिता ने दिन में दमखम दिखाते हुए आगे का टिकट कटाया, जबकि शाम को हुए मुकाबले में नीतू और साक्षी ने बाजी मारी. नीतू ने बुल्गारिया की इमी-मारी टोडोरोवा को मात देते हुए अगले दौर में अपनी साथियों के साथ खड़ी हो गईं. दूसरी ओर, साक्षी ने रूस की इंदिरा शुदाबायेवा को 4-1 से हराया.

इटली की निकोली रेबेका ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए दिन का पहला उलटफेर किया और यूरोपियन चैंपियन हेईजेन चेल्सी को लाइट-वेल्टरवेट कैटेगरी में मात दी.हरियाणा की मुक्केबाज ज्योति और स्थानीय मुक्केबाज अंकुशिता का प्रदर्शन दिन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साबित हुआ.

शशि ने पहले राउंड में सावधानीपूर्वक मुकाबला किया. उन्होंने अपनी विपक्षी लिन ली वेई-यी की कमजोरी और ताकत को अच्छे से भांपा. एक बार जब उन्होंने अपनी विपक्षी की इन चीजों को पकड़ लिया तो उनके लिए मुकाबला काफी आसान हो गया.

जिस मुक्केबाज ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया वो थीं, स्थानीय मुक्केबाज अंकुशिता वह दिन की सबसे संपूर्ण मुक्केबाज दिखीं. उन्होंने वेल्टरवेट कैटेगरी में इस तरह का प्रदर्शन किया कि उनकी विपक्षी तुर्की की कागला अलुक लंबे समय तक इस मुकाबले को याद रखेंगी.

You May Also Like

English News