महिला विश्व कप पर बीसीसीआई की निगाहें

  आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनज़र बीसीसीआई ने एक से 11 जून तक मलेशिया में होने वाले एशिया कप के लिए एक संतुलित टीम का चयन किया है, इस बार हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम की सभी परिचित खिलाड़ियों को जगह मिली है, सिर्फ रुमेली धर का नाम इस टीम में शामिल नहीं है.स्पोर्ट्स डेस्क:  आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनज़र बीसीसीआई ने एक से 11 जून तक मलेशिया में होने वाले एशिया कप के लिए एक संतुलित टीम का चयन किया है, इस बार हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम की सभी परिचित खिलाड़ियों को जगह मिली है, सिर्फ रुमेली धर का नाम इस टीम में शामिल नहीं है.  चयनकर्ताओं ने एक बार फिर फिरकी गेंदबाज एकता बिष्ट और राजेश्वरी गायकवाड़ पर भरोसा दिखाया है, जबकि युवा लेफ्ट आर्म स्पिनर राधा यादव टीम में जगह बनाने में नाकाम रही हैं. इस एशिया कप में भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, थाईलैंड और मेजबान मलेशिया की टीमें भाग लेंगी. एशिया कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का एकतरफा दबदबा रहा है.  इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम 6 बार विजेता रही है और अभी तक एक भी मैच न हारने का रिकॉर्ड भी भारतीय टीम के पास ही है, ऐसे में चयनकर्ताओं ने उम्मीद जताई है कि हरमनप्रीत की कप्तानी वाली टीम भी अपने पुराने रिकॉर्ड को क़ायम रखेगी. वहीँ खिलाड़ियों ने भी एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन करने का विश्वास जताया है.      टीम इस प्रकार है, हरमनप्रीत कौर ( कप्तान ), स्मृति मंधाना ( उप कप्तान ), मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, अनुजा पाटिल, वेदा कृष्णमूर्ति, तानिया भाटिया ( विकेटकीपर ), झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, शिखा पांडे, पूनम यादव , राजेश्वरी गायकवाड़, एकता बिष्ट और मोना मेशराम.

चयनकर्ताओं ने एक बार फिर फिरकी गेंदबाज एकता बिष्ट और राजेश्वरी गायकवाड़ पर भरोसा दिखाया है, जबकि युवा लेफ्ट आर्म स्पिनर राधा यादव टीम में जगह बनाने में नाकाम रही हैं. इस एशिया कप में भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, थाईलैंड और मेजबान मलेशिया की टीमें भाग लेंगी. एशिया कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का एकतरफा दबदबा रहा है.

इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम 6 बार विजेता रही है और अभी तक एक भी मैच न हारने का रिकॉर्ड भी भारतीय टीम के पास ही है, ऐसे में चयनकर्ताओं ने उम्मीद जताई है कि हरमनप्रीत की कप्तानी वाली टीम भी अपने पुराने रिकॉर्ड को क़ायम रखेगी. वहीँ खिलाड़ियों ने भी एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन करने का विश्वास जताया है. 

टीम इस प्रकार है, हरमनप्रीत कौर ( कप्तान ), स्मृति मंधाना ( उप कप्तान ), मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, अनुजा पाटिल, वेदा कृष्णमूर्ति, तानिया भाटिया ( विकेटकीपर ), झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, शिखा पांडे, पूनम यादव , राजेश्वरी गायकवाड़, एकता बिष्ट और मोना मेशराम.

You May Also Like

English News