महिला हॉकी वर्ल्ड कप: आज ‘करो या मरो’ मैच में भारत की भिड़ंत इटली से

भारतीय महिला हॉकी टीम मंगलवार को विश्व कप के ‘क्रॉस-ओवर’ मुकाबले में इटली का सामना करेगी. भारत के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ का है, क्योंकि हार टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सफर समाप्त कर देगी.भारतीय महिला हॉकी टीम मंगलवार को विश्व कप के 'क्रॉस-ओवर' मुकाबले में इटली का सामना करेगी. भारत के लिए यह मैच 'करो या मरो' का है, क्योंकि हार टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सफर समाप्त कर देगी.  इस मैच में जीत हासिल कर टीम अंतिम-8 में प्रवेश कर पाएगी. लंदन के ली वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर में यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे से खेला जाएगा. जीतने वाली टीम क्वार्टर फाइनल में 2 अगस्त को आयरलैंड खिलाफ उतरेगी.  View image on Twitter View image on Twitter  Hockey India ✔ @TheHockeyIndia  While India will face Italy, England will take on South Korea in the decisive round of cross-over matches of the Vitality Hockey Women’s World Cup London 2018. Here’s a look at the fixtures for day 10 of the tournament.   #IndiaKaGame #HWC2018  10:03 AM - Jul 31, 2018 45 19 people are talking about this Twitter Ads info and privacy भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी का कहना है कि अगर उनकी टीम को हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचना है, तो सभी खिलाड़ियों को इटली के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा.  पूल-बी में शामिल भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था. वहीं, आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था. अमेरिका को ड्रॉ पर रोक कर भारतीय टीम तीसरे स्थान पर रही और इस कारण वह प्लेऑफ में स्थान हासिल कर सकी.  इटली ने पूल स्तर पर खेले गए अपने मैचों में चीन के खिलाफ 3-0 से, दक्षिण कोरिया के खिलाफ 1-0 से जीत हासिल की है. हालांकि उसे अंतिम मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ 1-12 से हार का सामना करना पड़ा.

इस मैच में जीत हासिल कर टीम अंतिम-8 में प्रवेश कर पाएगी. लंदन के ली वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर में यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे से खेला जाएगा. जीतने वाली टीम क्वार्टर फाइनल में 2 अगस्त को आयरलैंड खिलाफ उतरेगी.

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी का कहना है कि अगर उनकी टीम को हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचना है, तो सभी खिलाड़ियों को इटली के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा.

पूल-बी में शामिल भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था. वहीं, आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था. अमेरिका को ड्रॉ पर रोक कर भारतीय टीम तीसरे स्थान पर रही और इस कारण वह प्लेऑफ में स्थान हासिल कर सकी.

इटली ने पूल स्तर पर खेले गए अपने मैचों में चीन के खिलाफ 3-0 से, दक्षिण कोरिया के खिलाफ 1-0 से जीत हासिल की है. हालांकि उसे अंतिम मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ 1-12 से हार का सामना करना पड़ा.

You May Also Like

English News