अपनी ही बेटी से शादी करना चाहते थे महेश भट्ट, इस तस्वीर पर हुआ था बवाल

फिल्ममेकर महेश भट्ट को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। वो बॉलीवुड की उन हस्तियों में से हैं जो सही को सही और गलत को गलत कहने में हिचकिचाते नहीं हैं। चार दशक के करियर में महेश ने खुद को एक बड़े मुकाम तक पहुंचाया है। ‘अर्थ’, ‘सारांश’, ‘डैडी’, ‘आवारगी’ जैसी फिल्मों का निर्देशन करके महेश ने अपने असाधारण निर्देशक होने का रिकॉर्ड साबित कर दिया था। इसके अलावा उन्हें बॉलीवुड में कई प्रतिभाशाली कलाकारों और गायकों के करियर की शुरूआत का श्रेय जाता है।

mahesh-poojaहालांकि, भट्ट का सुर्खियों में रहना एक आदत है। वह हर मुद्दे पर एक राय रखते हैं। चाहे वो राजनीतिक हो या सामाजिक। उनकी इसी आदत से उन्हें प्रशंसक और आलोचक दोनों मिले हैं। लेकिन हम उस कंट्रोवर्सी के बारे में बात करेंगे जो इन दोनों की ज़िन्दगी से जुड़ी हुई है। इन दोनों ने जो सालों पहले किया था वो आज के ज़माने के लोग भी करने की हिम्मत नहीं करेंगे।  पूजा भट्ट और महेश भट्ट ने एक मैगज़ीन के लिए बेहद बोल्ड पोज दिया था। इस मैगज़ीन कवर में पूजा भट्ट अपने पिता महेश भट्ट की गोद में बैठी हुई है और दोनों एक दुसरे को होंटों पर kiss कर रहें हैं। हिंदुस्तान तो क्या, बाप-बेटी की ऐसी तस्वीर किसी ने विदेशों में भी नहीं देखी थी। इस तस्वीर को देखने के बाद खूब हंगामा मचा था। लोग बाप-बेटी के रिश्ते पर भी सवाल उठाने लगे थे। इस मामले ने और भी तूल पकड़ा लिया जब महेश भट्ट ने कह दिया की अगर पूजा भट्ट उनकी बेटी नहीं होती तो वो उससे शादी कर लेते।  एक पिता के मुंह से अपनी बेटी के लिए ऐसे शब्द किसी ने कभी नहीं सुने थे। कुछ लोग कहते हैं की महेश भट्ट और पूजा भट्ट का रिश्ता बाप-बेटी जैसा नहीं बल्कि दोस्त जैसा है। अब इस तस्वीर और इस स्टेटमेंट के पीछे का सच क्या था ये तो आज तक पता नहीं चल पाया।

सभी जानते हैं की महेश भट्ट की फिल्में हमेशा से ज़माने से आगे रही है। आज के दौर में जैसी फिल्में बनाई जाती है वैसी फिल्में वो सालों पहले ही बना चुके हैं। और शायद यही वजह थी जो लोग उनके बोल्ड कंटेंट और बोल्ड विचार को एक्सेप्ट नहीं कर पाते थे।

ये भी पढ़े:> मोदी सरकार का यह नया नियम, तोड़ देगा आम आदमी की कमर

हालांकि, भट्ट का सुर्खियों में रहना एक आदत है। वह हर मुद्दे पर एक राय रखते हैं। चाहे वो राजनीतिक हो या सामाजिक। उनकी इसी आदत से उन्हें प्रशंसक और आलोचक दोनों मिले हैं। लेकिन हम उस कंट्रोवर्सी के बारे में बात करेंगे जो इन दोनों की ज़िन्दगी से जुड़ी हुई है। इन दोनों ने जो सालों पहले किया था वो आज के ज़माने के लोग भी करने की हिम्मत नहीं करेंगे।pooja-bhatt

पूजा भट्ट और महेश भट्ट ने एक मैगज़ीन के लिए बेहद बोल्ड पोज दिया था। इस मैगज़ीन कवर में पूजा भट्ट अपने पिता महेश भट्ट की गोद में बैठी हुई है और दोनों एक दुसरे को होंटों पर kiss कर रहें हैं। हिंदुस्तान तो क्या, बाप-बेटी की ऐसी तस्वीर किसी ने विदेशों में भी नहीं देखी थी। इस तस्वीर को देखने के बाद खूब हंगामा मचा था। लोग बाप-बेटी के रिश्ते पर भी सवाल उठाने लगे थे। इस मामले ने और भी तूल पकड़ा लिया जब महेश भट्ट ने कह दिया की अगर पूजा भट्ट उनकी बेटी नहीं होती तो वो उससे शादी कर लेते।

ये भी पढ़े:> दिल छू देने वाला फौजी भाइयों का यह संंदेश पीएम मोदी के नाम, वीडियो हुअा वायरल

एक पिता के मुंह से अपनी बेटी के लिए ऐसे शब्द किसी ने कभी नहीं सुने थे। कुछ लोग कहते हैं की महेश भट्ट और पूजा भट्ट का रिश्ता बाप-बेटी जैसा नहीं बल्कि दोस्त जैसा है। अब इस तस्वीर और इस स्टेटमेंट के पीछे का सच क्या था ये तो आज तक पता नहीं चल पाया।

 

You May Also Like

English News