माइकल हसी बोले, सारे कंगारू बल्लेबाज इन दो भारतीय गेंदबाजों पर करें ‘हमला’

नई दिल्ली, पीटीआइ। 23 फरवरी से पुणे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए मेहमान टीम काफी तैयारी कर रही है। मेजबान भारत इस समय टेस्ट में नंबर एक के स्थान पर मौजूद है। ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर दो के स्थान पर है। भारत को उसके घर में हराना ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराने जितना ही मुश्किल माना जाता है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को दोनों टीमों के बीच अच्छी टक्कर होने की उम्मीद है। ऐसे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और कॉमेंटेटर माइक हसी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कुछ पहलुओं पर ध्यान देने की नसीहत दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला, कर्जदारों के बच्‍चों को नहीं मिलेगा स्‍कूल में दाखिलाबड़ी खबर: पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस जैसा होगा अब आपका नया आधार कार्ड

जानिए उन्होंने क्या कहा-

जडेजा और अश्विन के खिलाफ प्लान

हसी ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को भारतीय स्पिनरों रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ विशेष योजना बनानी होगी। हसी आइपीएल की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स में जडेजा और अश्विन दोनों के साथ खेल चुके हैं। उन्होंने कहा कि हर कंगारू बल्लेबाज के पास इन दोनों स्पिनरों को खेलने के लिए विशेष योजना होनी चाहिए।

स्मिथ रहें स्पिनरों से सावधान

हसी ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को मिलने वाली चुनौती पर कहा कि उन्हें भारतीय स्पिनरों के खिलाफ संभलकर खेलना होगा। हसी ने स्वीकार किया कि भारतीय खिलाड़ियों को स्पिन खेलने में महारत हासिल है, पर स्मिथ धैर्य के साथ खेलें तो सफल हो सकते हैं। हसी ने कहा कि स्मिथ ने भारत में टेस्ट और आइपीएल में खेलकर अनुभव कमाया है। उन्हें अपने स्पिनरों पर भरोसा जताना होगा और सही फील्ड सजाकर वह सफलता हासिल कर सकते हैं।

वॉर्नर भी हैं जबरदस्त फॉर्म में

वॉर्नर इस समय कोहली की तरह अपने करियर की जबरदस्त फॉर्म में हैं। हसी ने कहा है कि वॉर्नर और स्मिथ को बड़ा स्कोर करना होगा। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दुबई में भारत दौरे के लिए कड़ी तैयारी की है। ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास केवल एक वॉर्म-अप मैच है। इसमें उसका भारत ए के साथ तीन दिवसीय मुकाबला होगा। इसके सीधे बाद उन्हें 23 फरवरी से पुणे में टीम इंडिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलना होगा।

 

You May Also Like

English News