माइक्रोमैक्स ने उतारा भारत गो स्मार्टफोन, मिल सकता है 2,399 रुपये में

माइक्रोमैक्स ने भारत में अपने भारत सीरीज को विस्तार देते हुए नए भारत गो स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. माइक्रोमैक्स भारत गो कंपनी का पहला एंड्रॉयड गो बेस्ड स्मार्टफोन है. कंपनी ने इसकी कीमत 4,399 रुपये रखी है. साथ ही माइक्रोमैक्स ने ‘मेरा पहला स्मार्टफोन’ पहल के तहत 2000 कैशबैक देने के लिए एयरटेल से साझेदारी भी की है. इससे इस स्मार्टफोन की प्रभावी कीमत 2,399 रुपये हो जाएगी.माइक्रोमैक्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें एंड्रॉयड गो गूगल की ओर से किफायती स्मार्टफोन्स के लिए बनाया गया ऑपरेटिंग सिस्टम है. इसे डेटा की बचत करने के लिए भी खासतौर पर तैयार किया गया है. ये जीमेल गो, मैप्स गो, फाइल्स गो, क्रोम, यूट्यूब गो, असिस्टेंट गो, प्ले स्टोर और जीबोर्ड जैसे प्रीलोडेड ऐप्स के साथ आता है.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो VoLTE-बेस्ड डुअल-सिम (माइक्रो+माइक्रो) सपोर्ट वाला भारत गो एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) पर चलता है और इसमें 4.5-इंच (480×854 पिक्सल) TFT डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 1GB रैम, Mali-T720 MP1 GPU और 8GB स्टोरेज के साथ 1.1GHz MediaTek MT6737 क्वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है. इसके इंटरनल मेमोरी को कार्ड की मदद से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है.

कैमरे के सेक्शन की बात करें तो इसके रियर और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. यहां दोनों ही तरफ फ्लैश का सपोर्ट भी मौजूद है. माइक्रोमैक्स भारत गो की बैटरी 2000mAh की है. दावे के मुताबिक ये 6-7 घंटे तक का टाकटाइम देने में सक्षम है. कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें  4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, GPS,ब्लूटूथ, माइको-USB, OTG सपोर्ट और एक 3.5mm ऑडियो जैक का सपोर्ट मौजूद है.

You May Also Like

English News