मात्र 55 रुपये में खरीदें देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर

होंडा एक्टिवा सिर्फ भारत नहीं, दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। हाल ही में कंपनी ने कुछ आंकड़े जारी कर बताया कि इसे अप्रैल 2017 से अक्टूबर 2017 के सात महीनों के समय में ही 20 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा है।

 

तो अगर आप इस स्कूटर को बजट कम होने के कारण नहीं ले पा रहे हैं तो आज हम आपको 50 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से इसे खरीदने का तरीका बताने जा रहे हैं। ये खबर भ्रम फैलाने के लिए नहीं बल्कि एक तरीका है जो आपको बचत की भी सीख देता है। 

 

बात करें होंडा एक्टिवा 4जी की तो दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 51,324 रुपए है। आरटीओ, इंश्योरेंस और अन्य खर्चें मिलाने के बाद करीब 59,015 रुपए इसका ऑनरोड प्राइस होता है। अगर आप ईएमआई पर स्कूटर खरीदते है तो आपको ब्याज भी चुकाना होगा। लेकिन हम यहां ईएमआई या बैंक लोन की बात नहीं करेंगे। 

मान लीजिए स्कूटर के लिए आपको 60 हजार रुपए चाहिए। अब इस रकम को 36 महीनों (3 साल) के हिसाब से बांट लीजिए। इस तरह एक महीने की रकम आती है 1666 रुपए। अब इस रकम को 30 से भाग कर दीजिए तो रकम 55 रुपए बन जाती है। यानी अगर आप प्रतिदिन 55 रुपए किसी गुल्लक में भी डालते रहे तो आसानी से होंडा एक्टिवा को खरीद सकते हैं और फिर भी एक हजार रुपए बच जाएंगे। 

स्कूटर की खासियत की बात करें तो इसमें 109 सीसी का इंजन लगा है जो कि 8 बीएचपी की शक्ति व 9 एनएम का टॉर्क देता है। रीयल टाइम सेनारियो में यह आराम से 50 किमीप्रली तक का माइलेज दे देती है। बीएस 4 पर आधारित यह स्कूटर अब कई नई तकनीकि से सुसज्जित है।

 

You May Also Like

English News