मानसून सत्र: सदन शुरू होने से पहले ही बीजेपी ने संसदीय दल की जारी की बैठक…

संसद के मानसून सत्र में विपक्ष ने सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। सरकार को विपक्ष 6 मामलों पर घेरेगा। विपक्ष और सरकार के बीच बुधवार को राज्यसभा में दलितों पर हुए हमले पर चर्चा करने की सहमति बनी। वहीं लोकसभा में कृषि संकट पर चर्चा होगी। मानसून सत्र से पहले सरकार को घेरने के लिए विपक्ष बैठक करेगा।  मानसून सत्र: सदन शुरू होने से पहले ही बीजेपी ने संसदीय दल की जारी की बैठक...

अभी अभी आई सबसे बुरी खबर: ‘जग्गा जासूस’ की एक्ट्रेस की पंखे से लटकती मिली लाश, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड…

मंगलवार से शुरु हुए मानसून सत्र में विपक्ष जमानसून सत्र: माया के इस्तीफे और भीड़ हिंसा पर संसद में हो सकता है हंगामाबरदस्त हंगामा कर रहा है। विपक्ष ने सरकार को 6 मुद्दों पर घेरने की योजना बनाई है। संसद में भीड़ द्वारा होने वाली हत्या, भारत-चीन विवाद, किसान आत्महत्या, अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले और CBI और ED का प्रयोग विपक्ष के लिए करने पर बहस होगी।  वहीं नोटबंदी और GST के प्रभावों पर भी विपक्ष चर्चा करेगा। सभी पार्टियां 6 मुद्दों पर चर्चा के लिए नोटिस देंगी।  

आपको बता दें कि मानसून सत्र की शुरूआत हंगामे भरी रही है। मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने नाराज होकर सदन से इस्तीफा दे दिया था। मायावती की सभापति कुरियन से बहस हुई थी जिसके बाद वो सदन से बाहर चली गईं थी। कांग्रेस ने मायावती का समर्थन किया था और इस मुद्दे पर वॉकआउट किया था। बुधवार को मायावती मामले पर फिर से संसद में हंगामा हो सकता है।

संसद में बीजेपी की संसदीय बैठक शुरू हो गई है। 

मानसून सत्र: माया के इस्तीफे और भीड़ हिंसा पर संसद में हो सकता है हंगामा

कांग्रेस संसद में गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस की मांग है कि बाढ़ से प्रभावित पूर्वोत्तर राज्यों को स्पेशल पैकेज दिया जाये 

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि हम आशा करते हैं कि दोनों सदन चलें, हम सकारात्मक चर्चा के लिए तैयार हैं। 

CPI(M) के सीताराम येचुरी ने राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया और गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा पर चर्चा करने की बात कही। 

पीएम मोदी बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में भाग लेने पहुंचे। 

You May Also Like

English News