मायावती का बड़ा बयान: भाजपा द्वारा ईवीएम मशीनों में कराई गयी है गड़बड़

अभी अभी माया बोलीं ईवीएम मशीनों में की गयी थी गड़बड़ी इसीलिए चुनावी आंकड़े ऐसे आ रहे हैं.
लखनऊ ।
यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर तिलमिलाई बसपा सुप्रीमो मायावती ने ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी का आरोप लगा दिया है। उनका कहना है कि भाजपा की जीत इस बात को दर्शाती है कि ईवीएम में कुछ न कुछ गड़बड़ी की गयी थी।
उन्होंने ये भी कहा कि ये बात भी प्रचलित है कि बटन कोई भी दबाओ वोट बीजेपी को ही जाता है।

मुस्लिम वोटों का बीजेपी को जाना हजम नहीं होता है। पीएम मोदी और अमित शाह को चुनौती देती हूं क‍ि वोटिंग मशीन का चुनाव रद्द कराकर पुरानी चुनाव व्यवस्था (बैलट पेपर वाली व्यवस्था) पर वोट‍िंग करानी चाहिए। बसपा सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि वोटिंग मशीन को भी मैनेज किया गया था। मायावती ने कहा कि यूपी का परिणाम चौंकाने वाला है। ईवीएम के सारे वोट बीजेपी को गए हैं। बीजेपी के लोगों ने इस तरह की गड़बड़ी करके लोकतंत्र की हत्या की है।
मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2014 में भी यही बात हुई थी। जब भाजपा को 73 सीटें मिली थी। तब भी यही आशंका जताई गई थी कि वोटिंग मशीनों से छेड़छाड़ की गई है। मायावती ने कहा कि रूझान और नतीजों से भी यह स्पष्ट है कि वोटिंग मशीनों को मैनेज किया गया था।यावती ने कहा, ”वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी के दम पर बीजेपी की जीत हुई है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को खुली चुनौती देती हूं क‍ि अगर उनमें हिम्मत है तो वह दोबारा चुनाव करवाएं। बीजेपी ने लोकतंत्र की हत्या की है। ”दूसरी पार्टियों का वोट भी बीजेपी को मिला है। बटन कोई भी दबाया हो लेकिन वोट बीजेपी को ही पड़ा है। इस मुद्दे को लेकर हमनें चुनाव आयोग में भी शिकायत दर्ज की है।”
”मोदी और अमित शाह को चुनाव आयोग में चिठ्ठी लिख ये बताना चाहिए कि उन्हें सही वोट मिले है या नहीं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो 2019 के लोकसभा चुनावों तक लोकतंत्र खत्म हो जाएगा।”

You May Also Like

English News