मार्केटिंग में PM मोदी ने कांग्रेस को हराया: पृथ्वीराज चव्हाण

मंथन 2017 के तीसरे सत्र ‘क्या बदल रही है कांग्रेस?’ में कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने शिरकत की. इस सत्र का संचालन राजदीप सरदेसाई ने किया.मार्केटिंग में PM मोदी ने कांग्रेस को हराया: पृथ्वीराज चव्हाण

अभी-अभी: सुरक्षा एजेंसियों की बढ़ी चिंता, ISIS में शामिल होने गए भारतीय युवक लौट रहे देश

इस सत्र की शुरुआत करते हुए राजदीप ने पूछा कि क्या 2019 का चुनाव राहुल बनाम मोदी होने जा रहा या फिर कांग्रेस एक मल्टीस्टारर कैंपेन के साथ उतरेगी? पृथ्वीराज ने कहा कि जिस तरह से मौजूदा समय में अर्थव्यवस्था बिगड़ रही है तो आरएसएस को मोदी-जेटली के नेतृत्व पर दोबारा सोचने की जरूरत है.

पृथ्वीराज ने कहा कि 2019 के चुनाव में अर्थव्यवस्था सबसे बड़ा मुद्दा रहेगा. नोटबंदी का फैसला लेकर जिस तरह अर्थव्यवस्था को जोड़ने की कोशिश हुई है उससे एक बात साफ है कि या तो पीएम मोदी को किसी ने गलत सलाह दी या फिर उन्होंने किसी से सलाह ली ही नहीं.

नोटबंदी की जांच जरूरी

पृथ्वीराज ने कहा कि यब जांच का विषय है कि नोटबंदी से पहले किसे-किसे पता था कि ऐसा फैसला होने जा रहा है? कांग्रेस नेता ने कहा कि नोटबंदी का सबसे अहम राजनीतिक पहलू था और सत्तारूढ़ बीजेपी इस फैसले से अपने मकसद में पूरी तरह से सफल हुई है. वहीं दूसरा पहलू यह है कि नोटबंदी की जो वजहें पीएम ने गिनाई थीं क्या उन वजहों में किसी तरह का फायदा देखने को मिला है. 

बीजेपी के खिलाफ गठजोड़ मजबूत हो

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि देश में बीजेपी सरकार के विरोध में सभी विपक्षी दलों को एक साथ आने की जरूरत है. चव्हाण ने दावा किया कि इस गठजोड़ में शामिल होने की संभावना महाराष्ट्र में एनसीपी से भी है. एनसीपी की तरफ से संकेत दिए जा रहे हैं कि वह बीजेपी से मुकाबला करने के लिए तैयार है.

राहुल को मौका मिलना चाहिए

पृथ्वीराज ने कहा कि देश के वोटरों ने 2014 में नरेन्द्र मोदी को देश चलाने का मौक दिया. लेकिन वह इस मौके को भुनाने में पूरी तरह से विफल साबित हो चुके हैं. लिहाजा अब देश के वोटरों को एक मौका राहुल गांधी को देना चाहिए.

You May Also Like

English News