मार्च से महंगी होंगी इस कंपनी की कारें, 35 हजार तक बढ़ेंगे दाम

अगले महीने से आपके लिए स्कोडा की कारें खरीदना 35 हजार रुपये तक महंगा हो जाएगा. चेक गणराज्‍य की कंपनी स्कोडा ऑटो इंडिया ने कहा है कि वह 1 मार्च से अपनी कारों की कीमतें बढ़ा देगी. कंपनी ने कीमतों में इजाफे के लिए बजट में बढ़ाए गए सीमा शुल्क को बताया गया है.मार्च से महंगी होंगी इस कंपनी की कारें, 35 हजार तक बढ़ेंगे दाम

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि एक मार्च से स्कोडा ऑटो इंडिया के सभी मॉडलों की कीमत 1 फीसदी तक बढ़ जाएगी. इसके साथ ही प्रभावी बढ़ोतरी 10 हजार रुपये के मुकाबले 35 हजार रुपये हो जाएगी.

कंपनी ने कहा है कि सीमा शुल्क बढ़ोतरी के असर को कम करने के लिए और भी कदम उठाए जाएंगे. इसके बाद कीमतें चरणबद्ध तरीके से बढ़ाई जाएंगी. इस साल में यह दूसरी बार है, ज‍ब स्कोडा ने अपनी कारों की कीमतें बढ़ाई हैं. इससे पहले जनवरी में भी कीमतें बढ़ाई गई थीं.

जनवरी में कई आर्थ‍िक बदलावों और बाजार की स्थ‍िति का हवाला देते हुए स्कोडा समेत कई कंपनियों ने अपनी सभी मॉडलों के दाम में 2 से 3 फीसदी की बढ़ोतरी की थी. 

बजट में सीमा शुल्क बढ़ाए जाने का प्रस्ताव किए जाने के बाद यह आशंका जताई जा रही  थी कि कई चीजों के दाम बढ़ सकते हैं. स्कोडा के बाद और कार कंपनियां भी इस तरफ बढ़ सकती हैं.

कार कंपनियां सीमा शुल्क का भार कम करने के लिए वे कीमतों में इजाफा कर सकते हैं. इससे आपकी जेब पर ज्यादा असर पड़ सकता है.

You May Also Like

English News