मासूम कृष्णा की मौत के मामले में मां ने पति पर लगाया बेटे की हत्या का आरोप

 
लखनऊ , 7 दिसम्बर विकासनगर के सेक्टर-एल मिर्जापुर गांव में रहने वाले 9 साल के मासूम कृष्णा की मौत के मामले में एक नया मोड़ ले लिया है। कृष्णा की मां ने अपने ही पति दिलीप पर बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया है। मां के इस आरोप पर विकासनगर पुलिस ने फिलहाल दिलीप के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस का कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है और जो साक्ष्य व सबूत मिलेंगे उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी। 
 
hatya
 
विकासनगर के सेक्टर-एल मिर्जापुर गांव में ब्यूटी पार्लर संचालिका छाया अपने परिवार के साथ रहती है। छाया का पति दिलीप अलीगंज इलाके में एक परचून की दुकान पर काम करता है। सितम्बर माह में छाया को डेंगू हुआ था और उसको एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घर पर दिलीप व उसका बेटा 9 वर्षीय कृष्णा ही उस वक्त रह रहे थे। 13 सितम्बर को दिलीप व कृष्णा छाया को देखने के लिए अस्पताल गये थे। शाम को वह लोग वहां से वापस लौटे।
 
इसके बाद रात को मासूम कृष्णा का शव पहली मंजिल पर बने कमरे में लगे पंखे में दुपट्टïे के सहारे लटकता मिला। उस वक्त कमरे में लगी टीवी चल रही थी। कुछ देर के बाद जब दिलीप कमरे में पहुंचा तो देखा कि कृष्णा का शव पंखे के सहारे लटक रहा था। घटना की सूचना पाकर मौके पर विकासनगर पुलिस भी पहुंच गयी थी। छानबीन के बाद पुलिस ने कृष्णा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पिता दिलीप व अन्य लोग कृष्णा की मौत को आत्महत्या बता रहे थे पर कोई भी कृष्णा की आत्महत्या के पीछे कारण को नहीं बता पा रहा था। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टिï हुई कि कृष्णा की मौत हेगिंग की वजह से हुई थी। इसके बाद पुलिस कृष्णा की मौत को आत्महत्या मानते हुए चुप हो गयी थी। अचानक मंगलवार को कृष्णा की मा छाया विकासनगर पुलिस के पास पहुंची। उसने अपने पति दिलीप पर ही बेटे की हत्या का आरोप लगाया। छाया की बात सुन पुलिस भी सन्न रह गयी।
 
इसके बाद इस मामले में अधिकारियों को भी छाया के आरोप के बारे में बताया गया। छाया के आरोप के आधार पर विकासनगर पुलिस ने फिलहाल दिलीप के खिलाफ बेटे की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मासूम कृष्णा टाउन हाल नाम के एक स्कूल में कक्षा-3 का छात्र था। साक्ष्य व सबूत जुटाने के बाद होगी कार्रवाई- इंस्पेक्टर विकासनगर इस मामले में जब इंस्पेक्टर विकासनगर से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि कृष्णा की मां ने अपने पति पर आरोप लगाया है, फिलहाल इस आरोप के आधार पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गयी है। अब मामले की विवेचना की जा रही है। आने वाले समय में साक्ष्य व सबूत के आधार पर कार्रवाई की जायेगी। 
 
परिवार के लोग नहीं कराना चाहते थे पोस्टमार्टम मासूम कृष्णा की मौत के वक्त विकासनगर थाने का चार्ज दारोगा अरूण कुमार सिंह के पास था। इस बारे में जब उनसे बात की गयी तो उन्होंने बताया कि घटना के वक्त परिवार के लोग बार-बार यही बात कह रहे थे कि कृष्णा ने आत्महत्या की है। उन्होंने बताया कि पिता व परिवार के बाकी लोग कृष्णा का पोस्टमार्टम तक कराने के लिए तैयार नहीं थे। पुलिस ने बड़ी मुश्किलों से कृष्णा के शव का पोस्टमार्टम कराया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैङ्क्षगग आयी थी। वहीं परिवार की तरफ से किसी ने कोई आरोप भी नहीं लगाया था।
 
 
 
 

You May Also Like

English News