मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के पाकिस्तान छोड़ने पर लगी रोक…

पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को ‘एग्जिट कंट्रोल लिस्ट’ में डाल दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के गृह मंत्री ने इस संबंध में सभी प्रांतो को एक चिट्ठी लिखकर 38 नामों की सूची थमाई है, जिनके पाकिस्तान से बाहर जाने पर रोक होगी। बताया जा रहा है कि यह सभी नाम जेयूडी (JuD) या लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं। कुछ ही दिनों पहले पाकिस्तान ने हाफिज को उसके लाहौर के घर में नजरबंद कर दिया था।

यह भी पढ़े- देखें दुनिया का सबसे सेक्सी और अश्लील डांस, डांसर ने स्टेज पर उतारे सारे कपड़े…पाकिस्तानी गृह मंत्रालय की एक नोटिफिकेशन के मुताबिक, ‘मंत्रालय ने UNSC 1267 प्रतिबंधों के आधार पर फलाह-ए-फाउंडेशन (FIF) और जमात-उद-दावा (JUD) को इस लिस्ट में डाला है और एटीए 1997 के तहत दूसरी सूची में भी डाला है।’ हाफिज सईद के अलावा इस सूची में अब्दुल्लाह उबैद, जफर इकराब, अब्दुल रहमान अबीद और काजी कासिफ नियाज के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़े- इस डांसर ने बेशर्मी की सारी हदें कर दी पार उड़े सबके होश, खूब वायरल हो रहा वीडियो

बता दें कि सईद 90 दिनों के लिए नजरबंद हैं। ऐसी खबरे हैं कि नए अमेरिकी प्रशासन की ओर से दबाव के बाद इस्लामाबाद ने हाफिज सईद और उसके संगठन पर चाबुक चलाने का फैसला लिया। हाफिज सईद को इससे पहले 2008 में मुंबई अटैक के बाद भी नजरबंद किया गया था हालांकि 2009 में पाकिस्तान की कोर्ट ने उसे रिहा करने का फैसला सुनाया।

यह भी पढ़े- बिस्तर में किया खीरे का इस्तेमाल, चली गई प्रेमिका की जान

हाफिज सईद को घर में नजरबंद किए जाने के बाद मंगलवार को पूरे पाकिस्तान में जमात-उद-दावा ने विरोध प्रदर्शन किया था।प्रदर्शनकारियों ने संगठन के पक्ष में नारे लगाए और भारत और अमेरिका के खिलाफ नारेबाजी की।

यह भी पढ़े- OMG: बकरी से रेप करते रंगेहाथों पकड़ा गया मदरसे का मौलवी…

You May Also Like

English News