इंग्लैंड के खिलाफ पूर्व कप्तान धोनी ने जड़ दिया शानदार शतक

Cuttack : युवराज  के शानदार शतक के बाद Indian Team के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  का भी बल्ला बखूबी चल रहा है। धोनी ने सीरीज के दूसरे वनडे में 107 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ पूर्व कप्तान धोनी ने जड़ दिया शानदार शतक

20 जनवरी को कर सकता है BCCI के नए प्रशासकों की घोषणा

इस मैच में युवराज अपने वनडे करियर का 14वां शतक जड़ा। इस समय भारत 43 अोवरों में 4 विकेट पर 281 रन बना लिए हैं। युवराज सिंह ने केवल 98 गेंदों में ही अपनी शतक पूरा कर लिया। वहीं महेंद्र सिंह धोनी 105 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

क्रिस वोक्स ने भारत को एक अोवर में दो झटके देकर बैकफुट पर धकेल दिया। केएल राहुल एक बार फिर असफल रहे। वे मात्र 5 रन बनाकर दूसरी स्लिप में बेन स्टोक्स द्वारा लपके गए। कोहली ने जबर्दस्त फॉर्म दिखाते हुए 2 चौके लगाए, लेकिन वे स्टोक्स द्वारा लपके गए शानदार कैच के जरिए पैवेलियन लौटे, सफल गेंदबाज थे क्रिस वोक्स। भारत अभी इन सदमों से उबर भी नहीं पाया था कि शिखर धवन (11) भी वोक्स की गेंद को स्टंप्स पर खेल बैठे। 25/3 की विषम स्थिति में युवराज को धोनी का साथ मिला और इन दोनों अनुभवी बल्लेबाजों ने टीम को संभाला। युवी ने स्टोक्स की गेंद पर 1 रन लेते हुए फिफ्टी पूरी की। यह उनकी वन-डे में 52वीं फिफ्टी है।
 
इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों ने प्लेइंग इलेवन में एक-एक बदलाव किए। भारत ने पहला मैच जीता था, लेकिन पिच के मद्देनजर टीम में एक बदलाव करते हुए उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया। इंग्लैंड ने स्पिनर आदिल रशीद की जगह तेज गेंदबाज लियाम प्लंकैट को मौका दिया।
 
मनोबल से लबरेज टीम इंडिया यह मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। दूसरी तरफमेहमान टीम का इरादा इस मैच को जीतकर सीरीज में अपनी उम्मीदों को बनाए रखने का रहेगा।
 
इंग्लैंड ने पुणे वन-डें में शानदार बल्लेबाजी कर 350 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था, लेकिन भारत ने विराट कोहली और केदार जाधव के शतकों की मदद से यह कठिन लक्ष्य भी आसानी से हासिल कर लिया। पहले मैच के मद्देनजर इंग्लैंड टीम कटक के बाराबती स्टेडियम में सुधरा हुआ प्रदर्शन करना चाहेगी। मेहमान टीम के गेंदबाजों पर बेहतर प्रदर्शन का दबाव रहेगा।
टीमें – भारत: शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), महेंद्रसिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्यान, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/अमित मिश्रा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।
इंग्लैंड: जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, जो रूट, जोस बटलर, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, लियाम प्लंकैट, जैक बॉल।

You May Also Like

English News