मिलिए इंटरनेशनल T20 के सबसे ‘खुले हाथ’ वाले गेंदबाज से, अब है वर्ल्ड फेमस

उनकी नागरिकता भारतीय है….अंदाज हैदराबादी है… और मिजाज ऐसा कि दिल और हाथ सब खोलकर गेंदबाजी करते हैं. उनका करियर सिर्फ 3 अंतर्राष्ट्रीय T20 मैचों का है, लेकिन इन 3 मैचों में ही उन्होंने वो काम कर दिया है , जिसके लिए वर्ल्ड क्रिकेट में फेमस हो गए हैं. अब तो आप समझ गए होंगे कि हम किस गेंदबाज की बात कर रहे हैं और अगर अब भी नहीं समझे तो हम बता देते हैं उस भारतीय गेंदबाज का नाम. इस खुले हाथ वाले गेंदबाज का नाम है मोहम्मद सिराज.मिलिए इंटरनेशनल T20 के सबसे 'खुले हाथ' वाले गेंदबाज से, अब है वर्ल्ड फेमस

सिराज का ‘खुला हाथ’

अब सिराज ने ऐसा क्या कर दिया है जिस वजह से वो मशहूर हो गए हैं तो जरा वो भी जान लीजिए. दरअसल, मोहम्मद सिराज का इंटरनेशनल T20 करियर सिर्फ 3 मैचों का है. लेकिन इन तीन मैचों में उन्होंने अपने खुले हाथ इतने रन लुटा दिए कि अब उनके आगे कोई दूसरा गेंदबाज रहा ही नहीं. सिराज ने 3 T20 इंटरनेशनल मैचों में 148 रन लुटाए हैं जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इस मामले में उन्होंने न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने को पीछे छोड़ा है.

पहले 3 T20I के बाद सर्वाधिक रन लुटाने वाले गेंदबाज
गेंदबाज                                  रन
मोहम्मद सिराज                     148
एडम मिल्ने                            130
अशरफुल                              129

ऐसे प्रदर्शन से भगवान बचाए !

मोहम्मद सिराज ने अपने करियर के पहले 3 इंटरनेशनल मैचों में 13.16 की इकॉनोमी रेट से रन लुटाए हैं. इंटरनेशनल T20 क्रिकेट के इतिहास में ये किसी भी गेंदबाज का, जिसने लगभग 30 बॉल फेंकी है, अब तक का सबसे घटिया इकॉनोमी रेट है.

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 50 रन देकर 1 विकेट लिया. इस दौरान उनका इकॉनोमी रेट 12.50 का रहा, जो कि बाकी के भारतीय गेंदबाजों के मुकाबले सबसे खराब इकॉनोमी रेट रहा.

चहल का सबसे बेहतर इकॉनोमी रेट

भारत की ओर से सबसे बेहतर इकॉनोमी रेट से गेंदबाजी युजवेंद्र चहल ने की. चहल का इकॉनोमी रेट इस मैच में 5.25 का रहा. वहीं तेज गेंदबाजों में सबसे बेहतर 7 की इकॉनोमी से गेंदबाजी विजय शंकर ने की.

You May Also Like

English News