मिलिए इन हैंडसम नेताओं से, जिन्हें फॉलो करते हैं अभिनेता….

नेता और राजनीतिज्ञ होने का मतलब सिर्फ खादी का ढीला ढाला कुर्ता और भाषणबाजी नहीं  बल्कि उसके आगे जहां और भी है। हमारे युवा नेता ढीले ढाले कुर्ते से इतर दूरदर्शी तो हैं ही इन क्वालिटीज के साथ कुछ नेता जहां नेशनल लेवल के खिलाड़ी रहे हैं वहीं कइयों ने तो फिल्मों और मॉडलिंग में भी अपनी अदाएं दिखाई हैं।मिलिए इन हैंडसम नेताओं से, जिन्हें फॉलो करते हैं अभिनेता....
देश के ये राजनीतिज्ञ अपने लुक्स और स्टाइल की वजह से भी काफी लोकप्रिय हैं। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इन युवा राजनीतिज्ञों के दिवाना बॉलीवुड भी है। ये राजनीतिज्ञों के प्रति प्रेम और आकर्षण ही है कि राज ठाकरे से लेकर सरकार तक फिल्में बनाई गई हैं।

फिल्मी कलाकार जिन्हें युवा फॉलो करते हैं ये अभिनेता और अभिनेत्री इन नेताओं को फॉलो करते हैं। “पा” फिल्म के इंटरव्यू को याद कीजिए उस इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने कहा था कि इस फिल्म में उन्होंने सचिन पायलट और मिलिंद देवड़ा के स्टाइल को फॉलो किया था और ये नेता उन्हें अच्छे लगते हैं। 

वैसे हम आज बात करेंगे उन युवा राजनीतिज्ञों की जो सिर्फ अपनी राजनीति की वजह से ही नहीं बल्कि अपनी लुक्स की वजह से भी चर्चा में रहते हैं। 

ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया

ज्योतिरादित्य ने अपना राजनीतिक करियर 2002 में शुरू किया था और वह मध्य प्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र से लोकसभा में सांसद हैं। सिंधिया रीजनल मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन हैं। ज्योतिरादित्य पूर्व केंद्रीय मंत्री माधव राव सिधिया के बेटे हैं और सिंधिया परिवार के अकेले वारिस हैं।

2001 में पिता की मौत के बाद वो अकेले ग्वालियर के नए महाराज बने और उन्होंने अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाते हुए फिलहाल लोकसभा में वह चौथी बार सदस्य बने हैं। ज्योतिरादित्य को ट्रेजरी हंट से लेकर जंगल में घूमने से लेकर खेल तक शामिल हैं। ज्योतिरादित्य अपने लुक्स और स्टाइल को लेकर युवाओं में काफी पॉपुलर हैं।

अनुराग सिंह ठाकुर

वहीं अगर बात करें हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद अनुराग सिंह ठाकुर की तो वाक पटुता के साथ-साथ उनके स्टाइल के भी लाखों दिवाने हैं। अनुराग राजनीति के साथ  क्रिकेटमें भी रुचि रखते हैं इसलिए वो क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट भी रहे हैं। अनुराग दूसरे सबसे यंग इंडियन क्रिकेट बोर्ड के नेता रहे हैं और वे 22 मई 2016 में बीसीसीआई के  प्रेसिडेंट चुने गए।  

चिराग पासवान

राजनीति में अभी तक के सबसे हैंडसम कहे जाते हैं चिराग पासवान। वो केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे हैं और  लोक जनशक्ति पार्टी से एक बार चुनाव भी लड़ चुके हैं। चिराग ने 2011 में फिल्मों में भी अपना लक आजमाया था उनकी फिल्म का नाम था मिले ना मिले हम, इस फिल्म में उनकी सहकलाकार थीं कंगना रनौत। वैसे ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तहर पिट गई थी। अब देखना ये है कि लुक्स विथ माइंड वाले चिराग पासवान राजनीति में कितना सफल हो पाते हैं। वैसे चिराग, चिराग पासवान फाउंडेशन नाम से एक एनजीओ बी चलाते हैं।

कैलाश नारायण सिंह देव

बीजू जनता दल के कैलाश नारायण देव राजनीति से पहले एक इंटरनेशनल खिलाड़ी रहे हैं। कैलाश ने देश को शूटिंग और बास्केटबॉल में देश के लिए गोल्ड मेडल तक जीता है। कैलाश नारायण जूनियर नेशनल टीम और यूपी स्टेट बास्केट बॉल टीम के लिए खेलते थे। कैलाश का परिवार भी राजनीति से जुड़ा रहा है उनके पिता और दादा दोनों ही राजनीति से जुड़े रहे हैं।  

मनोज तिवारी

मनोज तिवारी भारतीय जनता पार्टी और दिल्ली भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष है। मनोज तिवारी सिर्फ एक राजनीतिज्ञ ही नहीं है बल्कि वो एक्टर और भोजपुरी गायक हैं। राजनीति में आने से पहले मनोज कई भोजपुरी फिल्मों में एक्टिंग करते रहे हैं वहीं वो बिहार और यूपी के लोगों में काफी अपनी गायकी को लेकर काफी पॉपुलर हैं। वैसे मनोज रियलिटी शो बिग बॉस में भी हिस्सा लिया है।

मिलिंद देओरा

मिलिंद देओरा 14 वीं लोकसभा के सबसे यंग सांसद हैं। वह भारत के टेलकॉम, आईटी, पोस्ट्स, शिपिंग, पोर्ट्स के मंत्री भी रहे हैं। फिलहाल सांसद हैं। राजनीति से पहले मिलिंद भी एक खिलाड़ी रहे हैं।  मिलिंद सॉकर चैंपियन हैं। और अपनी फिटनेस का भी काफी ध्यान रखते हैं। मिलिंद ने एडलैब्स फिल्मस के चेयरमैन मनमोहन शेट्टी की बेटी पूजा शेट्टी से शादी की है और उनकी भी एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस है। 

उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला एक प्रभावशाली राजनीतिज्ञ हैं। और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री भी रहे हैं। उमर को देश का 11वां सबसे यंगेस्ट मुख्यमंत्री बनने का गौरव प्राफ्त है। उमर अटल बिहारी वाजपेयी और एनडीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे हैं।

जेएंड के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के पुत्र हैं और यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि उमर की मां उनके राजनीति में आने के खिलाफ थीं।  उमर अब्दुल्ला पर बॉलीवुड की भी पैनी नजर है तभी उन्हें मिशन इस्तांबुल फिल्म के लिए एप्रोच किया था। अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद पर आधारित इस फिल्म की कहानी इतनी अच्छी थी की उमर मना नहीं कर सके थे और उन्होंने इस फिल्म में राजनीति से इतर एक्टिंग में भी अपने जलवे दिखाए थे। 

राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी भारतीय युवाओं के आइकन के रूप में देखा जाता है। राहुल इंडियन यूथ कांग्रेस और नेशनल  स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया के भी चेयरमैन हैं। राहुल की पढ़ाई लिखाई विदेश में हुई है। राहुल अपने भाषणों की वजह से काफी चर्चित रहे हैं लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग तेजी से बढ़ी है। राहुल को आने वाले समय में देश के प्रधानमंत्री के रूप में  देखा जा रहा है।

सचिन राजेश पायलट

सचिन पायलट  पूर्व कॉरपोरेट अफेयर मंत्री रहे हैं। सचिन पहले ऐसे केंद्रीय मंत्री हैं जिन्होंने टेरीटोरियल आर्मी के अधिकारी बने। सचिन पढ़ने लिखने के शौकीन रहे हैं और उन्होंने विदेशी मीडिया हाउस बीबीसी में भी काम किया है। सचिन देश के जाने माने और हैंडसम राजनीतिज्ञ हैं। सचिन राजेश पायलट के बेटे हैं। 

शशि थरूर

शशि थरूर आधुनिक समय में देश के सबसे चर्चित राजनीतिज्ञ हैं। शशि की फैन फॉलोइंग देश में सबसे ज्यादा है। केरल के त्रिवेंद्रपुरम से लोकसभा सांसद शशि पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमीटी के सदस्य थै और ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के चेयरमैन भी रहे हैं। शशि की फैन फॉलोइंग दुनियाभर में हैं उन्हें ग्लोबल स्पीकर के तौर पर देखा जाता है। 

शशि जितने हैंडसम हैं उतने ही अच्छे लेखक भी हैं उन्होंने अभी तक 20 से अधिक किताबें लिखी हैं जिसमें फिक्शन और नॉनफिक्शन की 16 किताबें बेस्ट सेलर रही हैं। वहीं वह कई देशी और विदेशी पत्र-पत्रिकाओं में नियमित रूप से लेख लिखते हैं। शशि यूनाइटेड नेशन में दो बार भारत का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं।   

You May Also Like

English News