करगिल शहीद की बेटी को ABVP का विरोध करने पर मिली जान से मार देने की धमकी

DU के रामजस कॉलेज में हिंसा के खिलाफ Social Media पर कैंपेन चलाने वाली छात्रा गुरमेहर कौर को सोशल मीडिया पर ही जान से मारने और दुष्कर्म की धमकियां मिल रहीं हैं।

 
लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ने वाली गुरमेहर कौर ने फेसबुक पर ABVP की कड़ी आलोचना की है। गुरमेहर का कैंपेन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गुरमेहर कौर का कहना है कि कैंपन चलाने के बाद जो लोग इससे नाराज हैं वो उनको और उनकी सहेलियों को बलात्कार की धमकी दे रहे हैं। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मुझे राष्ट्रविरोधी कहा जा रहा है और मेरा मजाक उड़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये सब डराने वाला है, जब कोई आपको हिंसा या दुष्कर्म की धमकी देने लगे।
 
बता दें कि  बीते Wednesday को रामजस कॉलेज के सेमिनार में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को वक्ता के तौर पर बुलाए जाने का एबीवीपी के छात्र विरोध करने पहुंचे थे। विरोध हिंसक होने पर करीब 20 छात्र घायल हो गए थे। उमर खालिद राजद्रोह के मामले में आरोपी हैं। DU की छात्रा गुरमेहर ने 140 शब्दों के फेसबुक पोस्ट में पूरे मामले का जिक्र किया था।  गुरमेहर का फेसबुक कैंपेने सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। आपको बता दें कि गुरमेहर कौर के पिता मंदीप सिंह सेना में कप्तान थे और 1999 में करगिल की लड़ाई में शहीद हो गए थे। लुधियाना की रहने वाली गुरमेहर को राजनीति में आने से कोई परहेज नहीं है, लेकिन वो लेखक बनना चाहती हैं।
 
ये है वो संदेश जो हुआ है वायरल :
एक लंबे Post के साथ उन्होंने तख्ती पकड़े हुए अपनी फोटो प्रोफाइल पिक्टर के तौर पर लगाई है। तख्ती पर लिखा है कि मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं। मैं तंग सोच की सियासी विचारधारा को अपने कैंपस और अधिकारों का अपहरण नहीं करने दूंगी। देश का हर Student मेरे साथ है। देश भर में हजारों छात्रों ने गुरमेहर को फॉलो करते हुए अपनी प्रोफाइल तस्वीर को उनके ही अंदाज में बदला है। Facebook के अलावा ट्विटर और इंस्टाग्राम पर #StudentsAgainstABVP के तहत हजारों प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। वहीं कुछ लोग उनके इस कैंपेन से नाराज भी हैं जो सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ लिख रहे हैं।

You May Also Like

English News