मिल्क पावडर से ऐसे पाए एक्ट्रेस वाला लुक!

मिल्क पावडर देगा आपको एक्ट्रेस वाला लुक! आज के दौर में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है और यह ही चाहता है कि वह किसी एक्टर या एक्ट्रेस से कम ना दिखे। इसके लिए वे तरह-तरह के ब्यूटी उत्पादों का इस्तेमाल करते है। जो महंगे तो होते ही है साथ ही कई बार असर नही करते, लेकिन अब आपको महंगे उत्पादों पर पैसे खर्च करने की जरूरत है, क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आए है ऐसे घरेलु टिप्स जो आपको सुंदर तो बनाएंगे ही साथ ही आपको एक्ट्रेस वाला लुक भी देंगे।

मिल्क पावडर से ऐसे पाए एक्ट्रेस वाला लुक!

नियमित रूप से चेहरे पर मिल्‍क पावडर लगाने से आपके चेहरे का टेक्‍सचर तो सुधरेगा ही साथ ही निखार भी आएगा। आइये जानते हैं मिल्‍क पावडर का प्रयोग किस तरह से करना होता है।

मिल्‍क पावडर, पपीता और गुलाबजल: मिल्‍क पावडर, पपीता और गुलाबजल: 1 चम्‍मच मिल्‍क पावडर के साथ 1 चम्‍मच मसला हुआ पपीते का पेस्‍ट और 6-7 बूंद गुलाबजल की मिक्‍स करें। इस पैक को चेहरे पर 20 मिनट तक के लिये लगाएं और फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

मिल्‍क पावडर और मुल्‍तानी मिट्टी: चेहरे पर तुरंत ग्‍लो पाने के लिये 1 चम्‍मच मिल्‍क पावडर और 2 चम्‍मच मुल्‍तानी मिट्टी मिला कर उसमें थोड़ा सा गुलाबजल मिलाना होगा। फिर इसे पेस्‍ट को चेहरे तथा गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के बाद गुनगुने पानी से धो लें।

मिल्‍क पावडर और केसर: इस पैक को लगाने से आपकी झुर्रियां दूर होंगी। 1 चम्‍मच मिल्‍क पावडर और 2 केसर के धागे को 1 चम्‍मच नींबू के रस के साथ मिक्‍स करें। इस पेस्‍ट को चेहरे पर 20 मिनट तक के लिये लगाए रखें और फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

ये भी पढ़े:> सेक्स के बाद एलर्जी का , ये है सबसे बड़ा कारण

मिल्‍क पावडर और राइस पावडर: यह कॉम्‍बो त्‍वचा पर आने वाले पिंपल्‍स को आने से रोकेगा। 1 चम्‍मच मिल्‍क पावडर को 1 चम्‍मच राइस पावडर और 2 चम्‍मच शहद के साथ मिक्‍स करें। फिर इस पैक को चेहरे पर लगा कर छोड़ दें। जब इसे धोने वाली हों तब चेहरे पर हल्‍का सा पानी लगा कर इसको गोलाई में रगड़ कर छुड़ा दें और साफ पानी से चेहरा धो लें।

मिल्‍क पावडर और शहद: चेहरे की झाइयां, एक्‍ने और ब्‍लैकहेड्स मिटाने के लिये आप इस पेस्‍ट को गुलाबजल के साथ मिक्‍स कर के लगा सकती हैं। पेस्‍ट लगाने के 15 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

नींबू के जूस के साथ मिल्‍क पावडर: यंग लुक पाने के लिये मिल्‍क पावडर को ताजे नींबू के रस के साथ मिक्‍स कर के चेहरे तथा गर्दन पर लगाइये। 15 मिनट के बाद इसे पानी से धो लीजिये। इससे आपका चेहरा साफ दिखेगा।

 

You May Also Like

English News