मिशेल स्टॉर्क: भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का डर

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी मिशेल स्टॉर्क का कहना है कि पुणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच की जीत से ही भारतीय टीम डरी हुई है। स्टॉर्क ने कहा कि भारत को डर है कि कहीं वह अपने ही घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से इस टेस्ट श्रृंखला में हार न जाए।

भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच के दौरान स्टॉर्क को पैर में चोट लगी थी और वह इसके बाद ऑस्ट्रेलिया वापस चले गए। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि स्टॉर्क इस साल जून में आयोजित होने वाली आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। ‘फॉक्स स्पोर्ट्स’ को दिए एक बयान में स्टॉर्क ने कहा, “भारतीय टीम हमसे डर गई है। जिस प्रकार से हम खेल रहे हैं, मेजबान टीम को डर है कि कहीं हम उन्हें उनकी ही जमीन पर न हरा दें।
इसलिए, उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और जीत हासिल की। उन्होंने कहा, “इस श्रृंखला से पहले भी काफी कुछ चल रहा था और मुझे लगता है कि युवा टीम होने के नाते हम अब भी अपनी राह ढूंढ रहे हैं। हम अब भी एक-दूसरे के खेल के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं। स्टॉर्क ने कहा, “टेस्ट श्रृंखला के दौरान हुई चीजें दर्शाती हैं कि वे किस प्रकार से क्रिकेट खेल रहे हैं। खासकर रांची में हुई बल्लेबाजी। कुछ युवा खिलाड़ियों ने बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया।
यह दर्शाता है कि एक टीम के रूप में हम कितने सशक्त हैं और इसी वजह से हमने पहला टेस्ट मैच जीता था। हम यहां चुनौती के लिए आए हैं। धर्मशाला में होने वाले इस चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के चौथे और अंतिम निर्णायक मैच के बारे में स्टॉर्क ने कहा, “आस्ट्रेलिया ने सही समय पर बचाव और आक्रामक क्षमता का प्रदर्शन किया है।
मुझे लगता है कि हम जीत सकते हैं। हमने इस श्रृंखला के दौरान दर्शाया है कि हम निश्चित तौर पर इस चुनौती के लिए तैयार हैं। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथा और अंतिम टेस्ट मैच धर्मशाला में 25 से 29 मार्च तक खेला जाएगा। 

You May Also Like

English News