मिसाइल सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए ट्रंप ने मांगे चार अरब डॉलर

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि मिसाइल सुरक्षा को तत्काल बेहतर बनाने के लिए अतिरिक्त चार अरब डॉलर की आवश्यकता है. ऐसा उन्होंने उत्तर कोरिया की ओर से बढ़ते खतरे की आशंका के मद्देनजर कहा है.मिसाइल सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए ट्रंप ने मांगे चार अरब डॉलरसीजन के पहले कोहरे का कहर: यमुना एक्सप्रेस-वे पर इस तरह से एक के बाद एक भिड़ीं गाड़ियां, देखे विडियो

ट्रंप की नई दक्षिण एशिया रणनीति के तहत अफगानिस्तान में अतिरिक्त 3,500 जवानों को भेजने के लिए 1.2 अरब डॉलर की जरूरत है. जबकि अमेरिकी नौसेना के पोतों की मरम्मत के लिए 0.7 अरब डॉलर की आवश्यकता है.

बता दें कि फिलहाल ट्रंप दो सप्ताह के एशियाई दौरे पर हैं. इस दौरान उनका खास ध्यान उत्तर कोरिया पर है. उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत जापान से की थी. इसके बाद वो साउथ कोरिया गए. अभी वो चीन पहुंच गए हैं. 

मिसाइल सुरक्षा क्षमता को बढ़ाना

ट्रंप ने कहा कि अतिरिक्त चार अरब डॉलर के लिए उन्होंने जो अनुरोध किया है वह उत्तर कोरिया की ओर से आ रहे खतरे से निपटने के लिए तत्काल मिसाइल शिकस्त एवं सुरक्षा क्षमता को बढ़ाना है. इस संवाद में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, यह अनुरोध उत्तर कोरिया द्वारा अमेरिका, हमारे सहयोगियों और साझोदारों के खिलाफ यदि कोई हो तो छोड़े जाने वाले बैलिस्टिक मिसाइलों के इस्तेमाल की पहचान, उसे शिकस्त देने और उससे बचाव के मद्देनजर है. 

रिपब्लिकन नेताओं ने ट्रंप के कदम का किया स्वागत

इस अनुरोध में अमेरिकी नौसेना के पोतों और यूएसएस फिट्जगेराल्ड को हुई क्षति की मरम्मत और उन्हें अभियानों के लिए तैयार करना शामिल है. रिपब्लिकन नेताओं सीनेटर जॉन मक्केन और कांग्रेस सदस्य मैक थॉर्नबेरी ने इस कदम का स्वागत किया है. मक्केन सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति के अध्यक्ष हैं और थॉर्नबेरी सदन की सशस्त्र सेवा समिति के प्रमुख हैं.

You May Also Like

English News