मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर को अब सरकार दे रही है ये बड़ा तोहफा

मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर विश्व पटल पर देश का नाम चमकाने वाली मानुषी छिल्लर को सरकार बहुत बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रही, अगर वे मान जाएं तो।

अगर वे मान जाएं तो, मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर को सरकार देगी बड़ा तोहफादरअसल, सरकार मानुषी छिल्लर को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनाने की तैयारी कर रही है। सरकार को मानुषी के वापस अपने देश लौटने का इंतजार है, जिसके यहां आने पर स्वागत समारोह किया जाएगा और उससे बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए सहमति ली जाएगी। अगर मानुषी इसके लिए तैयार हो जाती है तो सरकार आगे की प्रक्रिया को शुरू कर देगी।

इसके अलावा भी महिला उत्थान के लिए चलाए जा रहे अन्य किसी कार्यक्रम से अगर मानुषी जुड़ना चाहती हैं तो सरकार सहयोग करेगी। हरियाणा की बेटियां अभी तक केवल खेलों में आगे आकर दुनिया में देश व प्रदेश का नाम रोशन कर रही थी। लेकिन मानुषी छिल्लर ऐसी पहली बेटी है, जिसने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखकर मिस वर्ल्ड का खिताब जीता है। इस तरह मानुषी छिल्लर से अन्य बेटियों को ऐसे भी क्षेत्र में आगे बढने का प्रोत्साहन मिलेगा।

 इसको देखते हुए ही प्रदेश सरकार मानुषी छिल्लर को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का ब्रांड एंबेसडर बनाने की तैयारी कर रही है। हालांकि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की पहले ही दो ब्रांड एंबेसडर है, जिनमें अभिनेत्री परिणिता चोपड़ा और ओलंपिक की पहली महिला मेडलिस्ट साक्षी मलिक शामिल है। अब मानुषी छिल्लर भी ब्रांड एंबेसडर बनने को तैयार हो जाती है तो इस अभियान से तीन हस्तियां जुड़ जाएगी।
इसके लिए सरकार को मानुषी छिल्लर की सहमति लेनी है और यह उसके अपने देश वापस लौटने पर ही होगा। सरकार की ओर से यह जिम्मेदारी कैबिनेट मंत्री कविता जैन के पति व प्रदेश के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के संयोजक राजीव जैन को सौंपी गई है। मानुषी को सरकार इसलिए भी ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहती है, क्योंकि इस अभियान से अभिनय व खेल के अलावा मॉडलिंग जगत से जुड़ी बेटी के जुड़ने से लोगों की सोच पर ज्यादा असर पड़ सकता है।

मानुषी छिल्लर को सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनाने पर विचार कर रही है, लेकिन उसके लिए मानुषी के वापस देश लौटने का इंतजार है। उसके यहां आने पर इसको लेकर बातचीत की जाएगी और वह सहमति देती है तो उसे ब्रांड एंबेसडर बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके अलावा मानुषी अगर सरकार के किसी भी महिला उत्थान को लेकर चलाए जा रहे अभियान से जुड़ना चाहती है तो सरकार उससे भी मानुषी को जोड़ेगी।
– राजीव जैन, प्रदेश संयोजक बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान

 

You May Also Like

English News