मीरजापुर में सात फेरे लेने के बाद दुल्हन का ससुराल जाने से इन्कार

सात फेरे के बाद कोहबर में मजाक का खामियाजा आज यहां पर वधू के साथ वर पक्ष को भी झेलना पड़ा। दुल्हन ने ससुराल जाने से इन्कार कर दिया। ग्राम प्रधान के साथ ही क्षेत्र के अन्य संभ्रांत लोगों के भी बीच में पडऩे के बाद भी मामला नहीं सुलझा।सात फेरे के बाद कोहबर में मजाक का खामियाजा आज यहां पर वधू के साथ वर पक्ष को भी झेलना पड़ा। दुल्हन ने ससुराल जाने से इन्कार कर दिया। ग्राम प्रधान के साथ ही क्षेत्र के अन्य संभ्रांत लोगों के भी बीच में पडऩे के बाद भी मामला नहीं सुलझा।  मीरजापुर में आज लालगंज थाना क्षेत्र के बामी गांव से बृजलाल के लड़के की शादी बबुरा भैरोदयाल में प्रभू दयाल की लड़की कुसुम के साथ कल विवाह था। निर्धारित तिथि पर बरात आई और द्वार पूजा हुआ। यहां खुशी के माहौल में शादी की सारी रस्मे पूरी हुई। सुबह आज जब दूल्हा कोहबर में आया तो वहां पर मौजूद सालियों ने उससे हंसी-ठिठोली की बात शुरू कर दीं। दूल्हे को यह ठिठोली नागवार लगने पर वह गठबंधन को छोड़ बाहर चला आया।  दुल्हन पक्ष की महिलाओं ने दूल्हे को पागल बताकर विदाई से इन्कार कर दिया। इसे लेकर दोनों पक्षों में तू तू-मैं मैं शुरू हो गया तो मामला ग्राम प्रधान के यहां पहुंच गया। प्रधान ने दोनों पक्षों को समझाने का पूरा प्रयास किया किन्तु लड़की किसी की बात मानने को तैयार नहीं हुई। अंत में दूल्हे पक्ष को बिना दुल्हन के बरात वापस लेकर जाना पड़ा।

मीरजापुर में आज लालगंज थाना क्षेत्र के बामी गांव से बृजलाल के लड़के की शादी बबुरा भैरोदयाल में प्रभू दयाल की लड़की कुसुम के साथ कल विवाह था। निर्धारित तिथि पर बरात आई और द्वार पूजा हुआ। यहां खुशी के माहौल में शादी की सारी रस्मे पूरी हुई। सुबह आज जब दूल्हा कोहबर में आया तो वहां पर मौजूद सालियों ने उससे हंसी-ठिठोली की बात शुरू कर दीं। दूल्हे को यह ठिठोली नागवार लगने पर वह गठबंधन को छोड़ बाहर चला आया।

दुल्हन पक्ष की महिलाओं ने दूल्हे को पागल बताकर विदाई से इन्कार कर दिया। इसे लेकर दोनों पक्षों में तू तू-मैं मैं शुरू हो गया तो मामला ग्राम प्रधान के यहां पहुंच गया। प्रधान ने दोनों पक्षों को समझाने का पूरा प्रयास किया किन्तु लड़की किसी की बात मानने को तैयार नहीं हुई। अंत में दूल्हे पक्ष को बिना दुल्हन के बरात वापस लेकर जाना पड़ा।

 

You May Also Like

English News