मीसा भारती पर आई बड़ी मुसीबत, फिर से होगी पूछताछ…

बेनामी संपत्ति मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बेटी मीसा भारती मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय पहुंचेंगी. उनके साथ उनके पति शैलेष भी होंगे. उनसे फिर पूछताछ की जाएगी. सोमवार को ही ईडी ने समन जारी कर पेश होने का निर्देश दिया था.मीसा भारती पर आई बड़ी मुसीबत, फिर से होगी पूछताछ...अनंतनाग आतंकी हमले में 7 की मौत, 19 घायल, CM महबूबा ने बुलाई आपात बैठक

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने लालू प्रसाद की बेटी और राजद सांसद मीसा भारती उनके पति शैलेष के दिल्ली स्थित तीन ठिकानों पर 8 जुलाई को छापेमारी की थी. इस  पूछताछ के बाद ईडी ये तय कर सकती है कि इस मामले में केस दर्ज किया जाए या नहीं.

तीन ठिकानों पर मारे छापें

बेनामी संपत्ति मामले में दिल्ली में राज्य सभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश से जुड़े तीन ठिकानों पर छापे मारे थे. ये छापेमारी की कार्रवाई मीसा और शैलेश के खिलाफ चल रहे 8000 करोड़ के मनी लॉड्रिंग (काले धन को सफेद बनाना) के मामले में हुई थी. कई घंटों से पूछताछ के बाद ईडी के अधिकारी लालू के दामाद शैलेश को सैनिक फार्म स्थित उनके फार्म हाउस पर अपने साथ ले गए.  ईडी के अधिकारी 5 घंटे से ज्यादा समय से मीसा और उनके पति से पूछताछ भी कर रहे थे.

बता दें कि मई महीने में ईडी ने लालू यादव की बेटी मीसा भारती की कंपनी से जुड़े एक चार्टर्ड एकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया था. इन पर 8 हजार करोड़ रुपये की मनी लॉड्रिंग का आरोप है. जून महीने में आयकर विभाग ने मीसा भारती को 1000 करोड़ के बेनामी संपत्ति मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन एक से ज्यादा बार बुलाने के बावजूद मीसा भारती नहीं पहुंचीं.

16 मई को लगे थे छापे

इनकम टैक्स ने 16 मई को सुबह लालू प्रसाद यादव के 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी. यह छापे बेनामी संपत्ति के मामले में मारे गये हैं. इनकम टैक्स ने सुबह 8.30 बजे से छापेमारी कर रही थी. इनकम टैक्स ने दिल्ली, गुड़गांव के इलाकों में छापेमारी की, इस दौरान लगभग 1000 करोड़ की संपत्ति पर छापेमारी की गई.

You May Also Like

English News