मुंबई लोकल में महिला के साथ हुई ‘गंदी हरकत’, हेल्पलाइन से मदद मांगी तो हुस कुछ ऐसा…

मुंबई की लोकल ट्रेन में एक शर्मनाक हरकत का मामला सामने आया है. लोकल ट्रेन में एक 22 वर्षीय लड़की ने अपने साथ बीती फेसबुक पर सभी के साथ साझा की, लड़की की आपबीती समाज और सिस्टम दोनों पर कई तरह के सवाल खड़े करती है. 22 वर्षीय पूजा नायर ने अपने फेसबुक पर ट्रेन में घटी शर्मनाक घटना को साझा किया.मुंबई लोकल में महिला के साथ हुई 'गंदी हरकत', हेल्पलाइन से मदद मांगी तो हुस कुछ ऐसा...

दरअसल, 22 वर्षीय पूजा नायर ने लिखा कि जब वह अपनी दोस्त के साथ दोपहर के समय लेडीज़ कम्पार्टमेंट में बैठी थी. उन्होंने लिखा कि वहां पर उनके अलावा 6 महिलाएं और बैठी थी, वहीं उसके पास ही हैंडीकैप्ड एरिये के पास एक लड़का खड़ा था. वह वहां से एक लड़की की ओर इशारा कर रहा था, तभी उसने लड़की की तरफ देखकर इशारा किया और गाली देना शुरू कर दिया. उसने 30 सेकंड में 6 बार गाली दी.

पूजा ने लिखा कि जिसके बाद वो सीधा मेरी ओर आ गया, मैंने अपना मुंह नीचे कर लिया. लेकिन वो मेरे पास आया और गाली देना शुरू कर दिया. मेरी तरफ देखते हुए उसने अपना हाथ नीचे किया, अपनी पैंट खोली और गंदी हरकत करने लगा. जिसके बाद मैंने मदद के लिए साथ बैठी महिला से कहा कि वो महिला हेल्पलाइन को फोन करे, उसके बाद हमने महिला हेल्पलाइन को फोन किया.

महिला ने आगे लिखा कि जब मैंने हेल्पलाइन में फोन किया, तो उन्हें फोन पर सारी बात बताई. लेकिन सभी बात सुनकर वह हंसने लगा और फटाफट फोन काट दिया. अगला स्टेशन कांदिवली जैसे ही आया, तो वह आदमी वहां से जाने लगा. हम उस कम्पार्टमेंट में 6 महिलाएं थी, अगर सभी चाहती तो उस व्यक्ति को आसानी से सबक सिखा सकती थीं. जैसे ही मैं उस आदमी की ओर बढ़ी, उसने मुझे कहा कि वह उसका रेप कर देगा. मैंने उसे कहा कि हिम्मत है तो करो.

हाल ही में हुई कई घटनाएं

 आपको बता दें कि इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसमें किसी ट्रेन या फ्लाइट में इस तरह की गंदी हरकतें महिलाओं के साथ हुई हैं. उदाहरण के तौर पर पिछले हफ्ते ही बंगलुरु से मुंबई जा रही एक फ्लाइट में एक व्यक्ति को महिला के साथ अश्लील हरकत करते हुए पकड़ा गया था. आरोपी महिला को अपना प्राइवेट पार्ट दिखा रहा था. 31 वर्षीय आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. कुछ दिनों पहले ऐसा ही एक मामला दिल्ली एयरपोर्ट पर सामने आया था.

वहीं अभी हाल में भी इस तरह का एक मामला सामने आया था, जहां हैदराबाद से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में 56 वर्षीय एक शख्स ने ऐसी ही हरकत की थी. यात्रा के दौरान एक महिला के बगल वाली सीट पर बैठा व्यक्ति उसके सामने ही अश्लील हरकत करने लगा. फ्लाइट के दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरते ही उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.

You May Also Like

English News