मुंबई हादसे के बाद नोएडा के मॉल-पब में बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस ने लिया जायजा….

मुंबई के पब में आग से 14 लोगों की झुलसने से दर्दनाक मौत होने के बाद अब नोएडा के तमाम मॉल-पब में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. नए साल के अवसर पर इन पब में पार्टियां होने से काफी भीड़ होने का अनुमान है. मुंबई की घटना के बाद नोएडा पुलिस सतर्क हो गई है और उसने सभी मॉल और पब में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया.मुंबई हादसे के बाद नोएडा के मॉल-पब में बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस ने लिया जायजा....

बड़ी खबर: अब आसान नहीं होगा ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना, विभाग ने बदल दिया ये नियम

मुंबई हादसे में बद नोएडा पुलिस भी सभी मॉल में सुरक्षा का जायज़ा लेने पहुची. पुलिस का कहना है कि हर जगह आग से सुरक्षा के ठीक इंतज़ाम मिले, जहां कुछ कमी थी, उन्हें नोटिस भी दे दिया.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल पब में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम पब मालिक को करने चाहिए ताकि कोई हादसा न हो. पब में आग से बचने के इंतजामों का नोएडा के जीआईपी मॉल का आजतक ने भी जायजा लिया.

पब में हर जगह अग्निशमन यंत्र मिले. साथ ही पब में जगह-जगह वाटर स्प्रिंकलर लगे हैं, जिससे अगर आग लगे तो अपने आप पानी छिड़कर आग बुझाया जा सके. 

गौरतलब है कि मुंबई के एक रूफटॉप पब में गुरुवार आधी रात को लगी भीषण आग से 14 लोगों की मौत हो गई और 55 लोग इस हादसे में घायल हो गए. यह आग कुछ ही देर में इतनी विकराल हो गई कि मौके पर मौजूद लोगों को जान बचाकर भागने का मौका तक नहीं मिला. कई लोग झुलसकर तो कई दम घुटने से मारे गए. इस भीषण हादसे की गूंज संसद में भी सुनी गई.

हादसे के बाद रेस्तरां मालिक पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पब मालिक में से एक पार्टनर अभिजीत मानका पुणे निवासी हैं. इसके अलावा पुलिस अन्य दो पार्टनर नहतेश सांघवी और जिगर सांघवी की तलाश कर रही है.

You May Also Like

English News