मुंह की समस्याओ से बचाता है क्रेनबेरी जूस…

क्रैनबेरी एक बाहत ही स्वादिष्ट फल होता है जिसे खाना हर किसी को पंसद होता है.पर क्या आपको पता है की हमारी सेहत के लिए भी क्रेनबेरी बहुत फायदेमंद होता है,नियमित रूप से क्रैनबेरी जूस पीने से आप सेहत सम्बन्धी कई समस्याओं से अपने आप को बचा सकते है. क्रेनबेरी में भरपूर मात्रा में कार्बोहाइड्रेट, विटामिन ए, बी और सी, बीटा कैरोटीन, कैल्शियम, आयरन , पोटेशियम और फॉस्फोरस मौजूद होते है जो  यूरीन इंफेक्शन से लेकर दिल की बीमारियों में फायदेमंद होता है. मुंह की समस्याओ से बचाता है क्रेनबेरी जूस...पाचन क्रिया और जोड़ों के दर्द में बहुत फायदेमंद है खजूर और दूध

1- क्रेनबेरी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और सेलीसायलिक एसिड मौजूद होते है जो पाचन संबधी समस्याओं के लिए बहुत फायदेमद होते है, इसे पीने से हमारे शरीर में मौजूद गंदे बेक्टेरिया यूरिन के रास्ते बाहर निकल जाते है.

2- क्रेनबेरी का जूस पीने से  दांतों की सड़न, सांस की दुर्गन्ध और मुंह के इंफ्केशन से छुटकारा मिलता है. नियमित रूप से एक गिलास इस जूस को पीने से आप मुंह की इन समस्याओं से बचे रहेंगे.

3- क्रैनबेरी में भरपूर मात्रा में पॉलफिनॉल मौजूद होते है जो दिल को स्वस्थ रखने में मदद करते है और इसके साथ ही हमारे शरीर को कई बीमारियों से बचाने का काम करते है. रोज एक गिलास क्रेनबेरी का जूस पीने से दिल की बीमारियों का खतरा 10 फीसदी तक कम हो जाता है. 

You May Also Like

English News