मुकेश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान, बेरोजगारों के लिए कंपनी ने उठाया बड़ा कदम

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बड़ा ऐलान किया है. उत्तर प्रदेश में अब जियो सिर्फ इन्वेस्ट नहीं करेगी बल्कि यहां के नौजवानों को नौकरी भी देगी. मुकेश अंबानी ने ऐलान किया है कि जियो उत्तर प्रदेश में 1 लाख नौकरी के अवसर पैदा करेगी. यह ऐलान नौजवान, बेरोजगार और जियो में नौकरी के इच्छुक लोगों के लिए बड़ी खबर है. आपको बता दें, यूपी में हुए इंवेस्टर्स समिट के दौरान मुकेश अंबानी ने यूपी में 10,000 करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया था.

मुकेश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान, बेरोजगारों के लिए कंपनी ने उठाया बड़ा कदम

3 साल में 1 लाख नौकरियां दी जाएंगी
मुकेश अंबानी ने उत्तर प्रदेश में अगले 3 सालों में जियो में करीब 1 लाख नौकरियां पैदा करने का भी ऐलान किया है. इससे साफ है कि इससे उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए अगले साल से नौकरियों के दरवाजे खुल जाएंगे.

डिजिटल इंडिया के साथ नौकरी के मौके
मुकेश अंबानी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए डिजिटल इंडिया मिशन को बढ़ावा देना जरूरी है. इसके लिए रिलायंस ने पूरे देश में वर्ल्ड क्लास डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया है. जियो ने पहले ही करीब 40,000 डायरेक्ट और इन-डायरेक्ट नौकरियों के मौके बनाए हैं और अब ये मौके और बढ़ाने वाले हैं.

अभी तक दी 40000 नौकरियां
डिजिटल इंडिया मिशन के साथ रिलायंस जियो ने दो सालों से भी कम समय में पूरे भारत में वर्ल्ड-क्लास डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है. जियो ने अभी तक उत्तर प्रदेश में डायरेक्ट और इनडायरेक्ट तौर पर करीब 40000 नौकरियां दी हैं.

दिसंबर 2018 तक सभी गांव में पहुंचेगी जियो
मुकेश अंबानी ने दावा किया कि जियो उत्तर प्रदेश में 2 करोड़ से ज्यादा फोन उपलब्ध कराएगी. उत्तर प्रदेश में 2 करोड़ उपभोक्ताओं को कम कीमत में हाई स्पीड डाटा दिया जा रहा है. दिसंबर 2018 के अंत तक जियो उत्तर प्रदेश के सभी गांवों तक पहुंच जाएगी. जहां हाईस्पीड पहुंचाया जाएगा.

यूपी में सबसे ज्यादा बेरोजगारी
पिछले साल लोक सभा में श्रम मंत्री ने बताया था की यूपी में बेरोजगारी दर देश की औसत बेरोजगारी की दर से ज्यादा है. बेरोजगारी का राष्ट्रिय औसत 5.8 प्रतिशत पर था. वहीं, प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में बेरोजगारी की दर 5.8 प्रतिशत थी और शहरी इलाकों में यह दर 6.5 प्रतिशत थी.

 

You May Also Like

English News