मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ से हादसों में आई कमी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार ने जब से ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ अभियान शुरू किया है, तब से सड़क हादसों में उल्लेखनीय कमी आई है। अभियान को सफल बनाने में पुलिस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ को भी कन्याश्री की तरह वैश्विक स्वीकृति मिलेगी।मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार ने जब से ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ अभियान शुरू किया है, तब से सड़क हादसों में उल्लेखनीय कमी आई है। अभियान को सफल बनाने में पुलिस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ को भी कन्याश्री की तरह वैश्विक स्वीकृति मिलेगी।   मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में कोलकाता पुलिस के वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘जय हे’ में यह बातें कही। उन्होंने कहा कि 2016 में ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ अभियान शुरू किया गया। अगर इस अभियान द्वारा 1000 जीवन बचाया जा सका है,तो यह बड़ी बात है। अन्य राज्य भी इस योजना का अनुसरण करेंगे। सिक्किम में इस योजना पर अमल किया जा रहा है। वर्ष 2016 में जहां राज्यभर में 6544 सड़क हादसे हुए थे, वहीं 2017 में घटकर 5,625 हो गए हैं।  मुख्यमंत्री ने कोलकाता पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि पुलिसकर्मी 365 दिन काम करते हैं। पर्व त्योहार में लोगों की सुरक्षा की व्यवस्था से लेकर कानून व्यस्था बनाए रखने में पुलिस की अहम भूमिका है। काम का इतना दबाव रहता है कि पुलिसकर्मियों को पर्याप्त छुट्टी नहीं मिलती है। कोलकाता पुलिस के जवान नागरिकों की सुरक्षा के साथ अपनी सामाजिक जिम्मेदारी भी निभाते हैं। उनकी भूमिका सराहनीय है।   क्या सरकार जबरदस्‍ती लोगों को देश से निकालना चाह रही है: ममता यह भी पढ़ें उन्होंने इस दौरान दार्जिलिंग के पुलिस अधीक्षक अखिलेश चतुर्वेदी समेत कई पुलिस अधिकारियों को पदक देकर सम्मानित किया। इस दौरान कोलकाता पुलिस के आयुक्त राजीव कुमार, डीजीपी वीरेंद्र और राज्य के सुरक्षा सलाहकार सुरजीत कर पुरकायस्थ समेत पुलिस व गृह विभाग के सीनियर अफसर भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम के दौरान बांग्ला फिल्म के अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी समेत कई कलाकारों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में कोलकाता पुलिस के वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘जय हे’ में यह बातें कही। उन्होंने कहा कि 2016 में ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ अभियान शुरू किया गया। अगर इस अभियान द्वारा 1000 जीवन बचाया जा सका है,तो यह बड़ी बात है। अन्य राज्य भी इस योजना का अनुसरण करेंगे। सिक्किम में इस योजना पर अमल किया जा रहा है। वर्ष 2016 में जहां राज्यभर में 6544 सड़क हादसे हुए थे, वहीं 2017 में घटकर 5,625 हो गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कोलकाता पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि पुलिसकर्मी 365 दिन काम करते हैं। पर्व त्योहार में लोगों की सुरक्षा की व्यवस्था से लेकर कानून व्यस्था बनाए रखने में पुलिस की अहम भूमिका है। काम का इतना दबाव रहता है कि पुलिसकर्मियों को पर्याप्त छुट्टी नहीं मिलती है। कोलकाता पुलिस के जवान नागरिकों की सुरक्षा के साथ अपनी सामाजिक जिम्मेदारी भी निभाते हैं। उनकी भूमिका सराहनीय है।

उन्होंने इस दौरान दार्जिलिंग के पुलिस अधीक्षक अखिलेश चतुर्वेदी समेत कई पुलिस अधिकारियों को पदक देकर सम्मानित किया। इस दौरान कोलकाता पुलिस के आयुक्त राजीव कुमार, डीजीपी वीरेंद्र और राज्य के सुरक्षा सलाहकार सुरजीत कर पुरकायस्थ समेत पुलिस व गृह विभाग के सीनियर अफसर भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम के दौरान बांग्ला फिल्म के अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी समेत कई कलाकारों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com