मुरादाबाद समेत पश्चिमी यूपी के कई जिलों में सुबह-आंधी के बाद बारिश, बिजली गिरी

बुधवार सुबह मुरादाबाद समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में आंधी के बाद जमकर बारिश हुई। जिससे मौसम खुशगवार हो गया।बिजली गिरने से बागपत में एक युवक और अमरोहा में किसान की मौत हो गई। मुरादाबाद एवं आसपास के क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश। सुबह अचानक मौसम ने करवट बदला और आसमान में काले बादल घिर आए। तेज हवाएं भी चली और उसके बाद बारिश शुरू हो गई। सड़कों पर पानी जमा हो गया है।नोगावा सादात थाना क्षेत्र के गांव अववलपुर में किसान रतन सिंह का परिवार रहता है। बुधवार तड़के हुई बारिश के दौरान आकाशीय बिजली रतन सिंह के घर गिर गई। जिसकी चपेट में आकर रतन सिंह की मौत हो गई। हालांकि परिजन उसे लेकर निजी चिकित्सक के यहाँ गए थे। परंतु चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से गांव में हड़कप मच गया।नोगावा सादात थाना क्षेत्र के गांव अववलपुर में किसान रतन सिंह का परिवार रहता है। बुधवार तड़के हुई बारिश के दौरान आकाशीय बिजली रतन सिंह के घर गिर गई। जिसकी चपेट में आकर रतन सिंह की मौत हो गई। हालांकि परिजन उसे लेकर निजी चिकित्सक के यहाँ गए थे। परंतु चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से गांव में हड़कप मच गया।

वहीं चित्रकूट में अचानक बिगड़ा मौसम, धूल भरी आंधी संग बारिश, बिजली गिरने से महिला झुलसी। कई जगह पर पेड़ टूट कर गिरने से रास्ता बंद हो गया। कर्वी में एआरटीओ कार्यालय के पास बिजली के तार टूट गए। इससे बिजली गुल हो गई। बच्ची देवी निवासी लौडिहा बुजुर्ग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गईं।

अमरोहा के डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव श्यौनाली में तेज बारिश में बुन्दू वाल्मीक का मकान भरभरा कर गिर गया। लिंटर गिरने से उसके मलबे के नीचे परिवार के पांच सदस्‍य दबकर घायल हो गए। मवेशी भी मलबे में दबे हैं। जिन्‍हें ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया।आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत।

नोगावा सादात थाना क्षेत्र के गांव अववलपुर में किसान रतन सिंह का परिवार रहता है। बुधवार तड़के हुई बारिश के दौरान आकाशीय बिजली रतन सिंह के घर गिर गई। जिसकी चपेट में आकर रतन सिंह की मौत हो गई। हालांकि परिजन उसे लेकर निजी चिकित्सक के यहाँ गए थे। परंतु चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से गांव में हड़कप मच गया।

You May Also Like

English News