मुरैना जिले के बरईपुरा में हैजा फैलने से 20 से ज्यादा बीमार

कैलारस तहसील के गोल्हारी पंचायत के बरईपुरा में हैजा फैलने से 20 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इसकी सूचना मिलने के बाद समुदाय स्वास्थ्य केंद्र कैलारस के बीएमओ डॉ एसआर मिश्रा द्वारा गठित टीम गांव के लिए रवाना की गई। जानकारी के मुताबिक हैंडपंप खराब होने की वजह से ग्रामीण कुएं से दूषित पानी पी रहे थे। इसी के चलते हैजा फैल गया, कैलारस स्वास्थ्य केंद्र पर आधा दर्जन मरीजों को लाया जा चुका है।कैलारस तहसील के गोल्हारी पंचायत के बरईपुरा में हैजा फैलने से 20 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इसकी सूचना मिलने के बाद समुदाय स्वास्थ्य केंद्र कैलारस के बीएमओ डॉ एसआर मिश्रा द्वारा गठित टीम गांव के लिए रवाना की गई। जानकारी के मुताबिक हैंडपंप खराब होने की वजह से ग्रामीण कुएं से दूषित पानी पी रहे थे। इसी के चलते हैजा फैल गया, कैलारस स्वास्थ्य केंद्र पर आधा दर्जन मरीजों को लाया जा चुका है।  ADVERTISING  inRead invented by Teads कुमारी वंदना(7) पिता दाताराम आदिवासी, रामरती(55) पति मदनु, छोटू(12) पिता मदनु, तलसी(15), रिंकू आदिवासी(12), राधे आदिवासी, पूजा आदिवासी(5), श्रीनिवास आदिवासी(31) को भर्ती कराया गया है।   आयुष्मान भारत योजना: फोन पर मंजूरी के साथ ही शुरू हो जाएगा गंभीर मरीजों का इलाज यह भी पढ़ें  बीएमओ डॉ एसआर मिश्रा ने बताया कि 11 मरीजों को स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया है, सभी का इलाज जारी है इन्हें ओआरएस पाउडर और दवा दी जा रही है। सभी की स्थिति स्वस्थ है।

कुमारी वंदना(7) पिता दाताराम आदिवासी, रामरती(55) पति मदनु, छोटू(12) पिता मदनु, तलसी(15), रिंकू आदिवासी(12), राधे आदिवासी, पूजा आदिवासी(5), श्रीनिवास आदिवासी(31) को भर्ती कराया गया है।

बीएमओ डॉ एसआर मिश्रा ने बताया कि 11 मरीजों को स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया है, सभी का इलाज जारी है इन्हें ओआरएस पाउडर और दवा दी जा रही है। सभी की स्थिति स्वस्थ है।

You May Also Like

English News