इस मंदिर में है मुस्लिम देवी की मूर्ति, हर मुराद होती है पूरी

आपने अब तक हिंदुओं का मंदिर देखा होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि हिंदू के मंदिर में मुस्लिम देवी की पूजा की जाती है। देवी के बारे में सुनकर आपको हैरानी होगी। लेकिन यह सच है।

इस मंदिर में है मुस्लिम देवी की मूर्ति, हर मुराद होती है पूरी

अहमदाबाद से 40 किलोमीटर दूरी पर एक गांव हैं इस गांव का नाम झूलासन है।  इस गांव में एकलौता ऐसा मंदिर है जहां किसी मंदिर में मुस्लिम देवी की पूजा की जाती है। जिसे डोला के नाम से जाना जाता है।  इस मंदिर में एक मुस्लिम महिला की मूर्ति की पूजा होती है जिसे ‘डोला माता’ कहते हैँ। ये मंदिर भी ‘डोला मंदिर’ के नाम से प्रसिद्ध है। 
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, गांव वालों का कहना है कि करीब 250 साल पहले इस गांव में डोला नाम की एक मुस्लिम महिला रहती थी। जिसने अपने गांव को हुड़दंगियों के कहर से बचाने के लिए लड़ाई लड़ी थी और अपने गांव वालों की जान बचाने की इस लड़ाई में उसकी जान चली गई थी। 
गांव वालों का ये भी कहना है कि जब डोला की मौत हुई थी तब उसका शरीर फूलों में तबदील हो गया था। इसके बाद लोगों ने इसे चमत्कार मानते हुए उसी जगह पर एक मंदिर बनवा दिया और नाम रख दिया डोला मंदिर।
लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि इस मंदिर में डोला माता की कोई मूर्ति नहीं है। केवल एक पत्थर का यंत्र है। उसी के ऊपर साड़ी डालकर उसकी पूजा की जाती है।लोगों का कहना है कि एक बार जो यहां आ गया उसकी सारी मुरादें पूरी हो जाती हैं। 

You May Also Like

English News