मुस्लिम लड़की ने Whatsapp पर मांगी हिजाब न पहनने की इजाज़त, पिता का जवाब सुन रह गयी दंग…

पेंसिल्वेनिया। भारत में इस वक्त तीन तलाक का मुद्दा गर्माया हुआ है। मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक को खत्म करने के लिए खुलकर सामने आ गईं हैं। अब पेंसिल्वेनिया से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। पेंसिल्वेनिया की रहने वाली 17 साल की लाम्या ने अपने पिता के साथ मैसेज में हुई बातचीत अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की है।

दरअसल, एक ग्रुप चैट के दौरान जब लाम्या ने ट्रम्प द्वारा मुस्लिमों को लेकर लिए जा रहे फैसलों का विरोध किया, तो चैट उन्हें कहा गया कि अगर लाम्या हिजाब ना पहनें, तो उन्हें उनके पिता से मार खानी पड़ेगी। ऐसे में लाम्या ने अपने पिता को मैसेज कर कहा कि वो हिजाब नहीं पहनना चाहती हैं।

मुस्लिमलाम्या ने इस सवाल के बदले पिता से मिले जवाब को अपने सोशल अकाउंट पर शेयर किया है। सऊदी अरब में रहने वाले लाम्या के पिता ने उनसे कहा कि जो भी उन्हें अच्छा लगता है, वो कर सकती हैं। हर फैसले में वो लाम्या के साथ हैं। साथ ही पिता ने ये भी लिखा कि कोई भी इंसान ये फैसला नहीं ले सकता। ये पूरी तरह उनपर निर्भर करता है। लाम्या ने अपने पिता के साथ हुई इस बातचीत का स्क्रीनशॉट पिछले हफ्ते ही ट्विटर पर शेयर किया था, जिसे अबतक तीन लाख लोगों ने लिखे किया है और इसे डेढ़ लाख से ज्यादा बार रि-ट्विट किया गया है।

ट्विटर पर कई लोगों ने लाम्या को सपोर्ट किया, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिन्होंने इस पर निगेटिव कमेंट भी किया। कुछ के मुताबिक, tweetलाम्या के इस ट्वीट की वजह से उन मुस्लिम महिलाओं की तकलीफ इग्नोर नहीं की जा सकती, जिन्हें इस्लाम के नाम पर टॉर्चर किया जाता है।

You May Also Like

English News