मेकअप करते समय जरुर रखे इन बातो का ध्यान…

दुनिया की हर महिला खूबसूरत रहना चाहती है और इसके लिए वो अलग-अलग नुस्खे भी आजमाती है पर फिर भी मेकअप करते समय कुछ गलतिया कर जाती है जिसकी वजह से उनका मेकअप बदरंग दिखता है. लेकिन आप इन परेशानियों से छुटकारा पा सकती है,ये टिप्स आजमाकर. अक्सर ये होता है की लिपस्टिक लगाते समय होंठो के नीचे आ जाती है या फेल जाती है और शेप बिगड़ जाता है. कभी कभी तो ऐसा होता है की हम लपिस्टिक को होंठो में लगाते है और दांतो में लग जाती है.मेकअप करते समय जरुर रखे इन बातो का ध्यान...अपनी स्किन में कैमोमाइल टी की मदद से लाये नेचुरल निखार….

लिपस्टिक के फैलने पर उसे लिप ब्रश या कॉटन में मॉइस्चराइज़र लगाकर साफ़ कर सकते है. और लिपस्टिक लगाने के बाद लिप्स पर आउट लाइन का इस्तेमाल करे इससे होंठो का लुक अच्छा आएगा. मस्कारे को लगाते समय वो हमेशा ब्रो बोन पर लग जाता है और ब्रो बोन पर हलके धब्बे नजर आते है तो आप कॉटन बड को मेकअप रिमूवर में डुबोकर अपने हाथो से धीरे धीरे साफ करे और इसके सूखने के बाद थोड़ा सा कॉम्पेक्ट लगा ले. कोशिश करे की ब्लशर का इस्तेमाल कम ही करे क्योकि ज्यादा लगाने पर खूबसूरत चेहरा डल दिखने लगता है और गलती से ज्यादा हो भी जाये तो आप इसे साफ़ ब्लश- ब्रश से साफ़ कर दे. टिश्यू पेपर से साफ न करे हो इससे आपको त्वचा पर जलन हो सकती है.

आँखों का मेकअप करते समय आईलाइनर हमेशा फ़ैल जाता है और टेड़ा मेड़ा दिखने लगता है इससे बचने के लिए अपनी कोहनी को एक टेबल पर टिका कर आईलाइनर लगाए जिससे हाथ कम हिलता है और आईलाइनर ठीक लगता है अगर गलती से बिगड़ जाये तो स्माल ब्रश या कॉटन पर मॉइस्चराइज़र लगा कर इसे साफ कर सकते.

loading...

You May Also Like

English News