मेघालय में पतझड़ शुरू, अब कमल का खिलना तय: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर राज्यों के चुनावी दौरे पर है। नागालैंड में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मेघालय पहुंचे और वहां फुलबारी में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘मुझे लगता है पुराने पत्ते यहां झड़ने वाले हैं और कमल का फूल खिलने वाला है।’  मेघालय में पतझड़ शुरू, अब कमल का खिलना तय: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 पीएम ने कहा कि ये समय मेघालय में परिवर्तन का है। प्रदेश की मौजूदा सरकार के समक्ष कोई राजनीतिक चुनौती नहीं है इसलिए वह जनता के अधिकारों को नजरअंदाज कर रही है। 

प्रधानमंत्री मोदी मेघालय की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यहां एक ऐसी सरकार है जिसके शासन में बिना कमीशन के कोई काम नहीं होता है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने आपके 50 साल बर्बाद कर दिए हैं। कांग्रेस ने कभी अपने काम का हिसाब नहीं दिया। अगर मेघालय में बीजेपी की सरकार बनी तो वो यहां की जनता को पाई पाई का हिसाब देगी। 

मेघालय सरकार टीचर घोटाले के लिए जानी जाएगी

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार को आप टीचर घोटाले के लिए जानेंगे। वहीं मेघालय की खूबसूरती और पर्यटन क्षेत्र की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि राज्य में पर्यटन उद्योग काफी फल फूल सकता है। 

लेकिन मौजूदा सरकार ने पर्यटन की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया है जिसकी वजह से यहां पर्यटकों की आमद बहुत कम है। मैं आपसे वादा करता हूं कि हम मेघालय का ऐसा विकास करेंगे कि यहां अधिक से अधिक पर्यटक आएं और यहां के लोगों की कमाई का साधन बढ़े। 

उन्होंने कहा कि हम एक्ट ईस्ट पॉलिसी को मजबूत बनाएंगे जिससे पूरे पूर्वोत्तर राज्यों में लोगों के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे। पहले हर छोटे काम के लिए लोगों को दिल्ली भागना पड़ता था अब मैंने ऐसी व्यवस्था बनाई है कि दिल्ली की सरकार अब आपके दरवाजे पर खड़ी है।

पीएम ने मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा पर सीधा हमला करते हुए कहा कि सूबे के सीएम डॉक्टर हैं लेकिन यहां का स्वास्थ्य क्षेत्र बहुत ही खराब है। यहां आज भी गर्भवती  महिलाएं घरों में बच्चों को जन्म देने को मजबूर हैं जिससे न केवल जच्चा बल्कि बच्चा के जान पर भी खतरा बना हुआ है।

मालूम हो कि मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं और यह चुनाव नॉर्थ-ईस्ट में पकड़ मजबूत बनाने के लिए भाजपा के लिए बेहद अहम हैं।

You May Also Like

English News