मेरे देश से निकल जाओं यह कहते हुए मार दी भारतीय इंजीनियर को गोली

वॉशिंगटन : अमेरिका के कंसास में एक भारतीय इंजीनियर को गोली मार दी गयी। गोली मारने वाला जोर-जोर से चिल्ला रहा था कि मेरे देश से भाग जाओ। मृतक भारतीय शख्स का नाम श्रीनिवास है और वह पेशे से इंजीनियर थे।


गोली मारने का आरोप 51 साल के एडम पुरिंटन पर हैं और वह नौसेना से जुड़े थे और उन्होंने कथित तौर पर गोली चलाई और श्रीनिवास की हत्या कर दी। एडम को कुछ घंटे बाद ही पड़ोसी राज्य मिसौरी से गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना में एक अन्य भारतीय आलोक मदासनी घायल हुए हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इंजीनियर की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि वह इस घटना से हैरान हैं।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पीडि़त भारतीय परिवारों की मदद करने के लिए ह्यूस्टन स्थित भारतीय दूतावास के दो अफसर कंसास शहर पहुंचे। रिपोट के मुताबिक आरोपी नशे में था और लगातार नस्ली टिप्पणियां कर रहा था। जब बार से जुड़े कर्मचारी ने उसे रोका तो वह चिल्लाया मेरे देश से निकल जाओ। इसके बाद उसने फायरिंग शुरू कर दी।

स्थानीय पुलिस और एफबीआई का कहना है कि वो हर एक पहलू की जांच कर रहे हैं लेकिन फिलहाल यह नहीं कह सकते कि ये नस्लवादी हमले का मामला है। समाचार एजेंसियों के अनुसार रेस्तरां के बार टेंडर ने बताया कि दोनों भारतीय युवक सप्ताह में एक या दो बार उनके यहां आया करते थे।
गारमिन कंपनी ने एक शोक संदेश जारी किया है। वहीं दोनों के लिए चंदा जुटाने की मुहिम भी शुरू हो गई है। 

loading...

You May Also Like

English News