मेसी, नेमार की बदौलत बार्सिलोना ने जीता कोपा डेल रे खिताब

मेड्रिड| अपने स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी और नेमार की ओर से किए गए गोलों की बदौलत बार्सिलोना ने एलावेस को हरा तीसरी बार कोपा डेल रे खिताब पर कब्जा जमाया। शनिवार रात खेले गए इस फाइनल मैच में बार्सिलोना ने एलावेस को 3-1 से हराकर खिताबी जीत हासिल की।मेसी, नेमार की बदौलत बार्सिलोना ने जीता कोपा डेल रे खिताबस्पेनिश लीग चैम्पियनशिप में हारने और यूईएफए कप क्वार्टर फाइनल से बाहर होने के बाद बार्सिलोना का इस खिताब को जीतना बेहद जरूरी थी। वह अपने मुख्य कोच लुइस एनरीक को शानदार विदाई देना चाहता था। बार्सिलोना ने पहले हाफ में ही तीन गोल दागकर अपनी जीत पक्की कर ली थी।

नेमार की ओर से मिले पास से मेसी ने 30वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना का खाता खोला। इसके तीन मिनट बाद ही थियो हर्नादेज ने एलावेस के लिए गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर किया। 

इसके बाद 45वें मिनट में नेमार की ओर से किए गए गोल और 48वें मिनट में मेसी से मिल पास को पैको अलकैसर ने गोल में तब्दील कर बार्सिलोना को 3-1 से बढ़त दी।

दोनों टीमों की ओर से दूसरे हाफ में एक भी गोल नहीं किया गया और इस कारण बार्सिलोना ने 3-1 से जीत हासिल कर लगातार तीसरी बार कोपा डेल रे खिताब जीता।

You May Also Like

English News