मेहबूबा ने भारतीय सेना को सबसे अधिक अनुशासित बताया

श्रीनगर : एक ओर कई कश्मीरी कश्मीर में भारतीय सेना की मौजूदगी और उसके द्वारा अत्याचार करने की बात करते है , उसी सूबे की सीएम मेहबूबा मुफ़्ती ने विधान सभा में भारतीय सेना को विसिह्व की सबसे अधिक अनुशासित सेना बताया .मेहबूबा ने भारतीय सेना को सबसे अधिक अनुशासित बताया

उल्लेखनीय है कि विधान सभा में ग्रांट्स के मुद्दे पर सदन में सीएम मेहबूबा ने कहा कि कश्मीर में सेना इसलिए आई क्योंकि यहां के हालात ख़राब थे .हालात ख़राब होने पर सुरक्षा बल तो रहेंगे . आतंकवाद या पथराव होने पर पुलिस भी आएगी. हम ऐसे हालात ही नहीं होने देना चाहते पुलिस भी आए.राज्य में अमन रहे.

इसी बीच सीपीआई के विधायक तारीगामी द्वारा अफस्पा को हटाने के सवाल पर महबूबा ने अफस्पा कानून की हिमायत करते हुए कहा कि ऐसी स्थिति में हम आफ्सपा को हटाने पर कैसे विचार कर सकते हैं. सीएम ने कहा कि भारतीय सेना अनुशासित सेना है खराब स्थिति में अफस्पा सेना के हाथों में हथियार है. आज सेना की वजह से ही हम हैं. उन्होंने बहुत सारी कुर्बानियां दी हैं.

इस मौके पर सीएम मुफ़्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर के युवाओं को आतंकवाद से दूर रखने की कोशिश की जा रही है.अब तक 9 हजार सात सौ से अधिक युवाओं के पत्थरबाजी के मामले वापस लिये हैं. सीएम ने उम्मीद जताई कि राज्य में हिंसा और अशांति का कुचक्र जल्द ही खत्म होगा.

You May Also Like

English News