मैंगो साल्सा बनाये कुछ इस तरह से…

मैंगो साल्सा एक मेक्सिकन डिश है, यह खाने में चटपटी और टेस्टी होती है. साल्सा को कई प्रकार के टेस्ट में बनाया जा सकता है. जी हां, दोस्तों आम का मौसम आ चुका है तो ऐसे में स्वीट एंड स्पाइसी फ्लेवर का मैंगो साल्सा बना सकते है. मैंगो साल्सा को चिप्स के साथ सर्व किया जा सकता है. इसे बनाना बहुत आसान है.मैंगो साल्सा बनाये कुछ इस तरह से...घर पर झटपट से बनाये खट्टी-मीठी बैंगन की सब्जी, जानिए कैसे…

इसके लिए 1 पके आम, 1 मीडियम आकार का टमाटर, 1 बारीक़ कटी हरी शिमला मिर्च, एक छोटा चम्मच नींबू का रस, 1 चम्मच धनिया के पत्ते और नमक की जरूरत पड़ेगी. सबसे पहले टमाटर को धो कर बीच से दो टुकड़ो में काट ले, इसके बीज हटा दे और बारीक़ टुकड़ों में काट ले. आम को धो कर छील ले, इसे भी बारीक़ टुकड़ों में काट ले.

एक बड़े कांच के बाउल में कटा टमाटर, कटी शिमला मिर्च और कटे आम के टुकड़े ले, अब इसमें बारीक़ कटा हरा धनिया, नींबू का रस, नमक, ताजी कुटी काली मिर्च डाल कर सभी सामग्री को अच्छे से मिला ले. मैंगो साल्सा तैयार है. इसे चाहे तो उसी समय सर्व कर सकते है या फिर आप इसे फ्रिज में रख कर ठंडा करके भी परोस सकते है. इसे आप चिप्स, पापड़, नमकीन बिस्किट के साथ भी परोस सकते है.

loading...

You May Also Like

English News