मैं जैन नहीं हिंदू-वैष्णव हूं, हमारा परिवार 7 पीढ़ियों से हिंदू है : अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि वह जैन नहीं हिंदू हैं और हिंदू भी वैष्णव हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सात पीढ़ियां हिंदू हैं और हिंदू धर्म की मान्यताओं और संस्कारों का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं. अमित शाह शुक्रवार को मुंबई में बीजेपी के 38वें स्थापना दिवस के एक समारोह को संबोधित करने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे.मैं जैन नहीं हिंदू-वैष्णव हूं, हमारा परिवार 7 पीढ़ियों से हिंदू है : अमित शाह

बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी
अमित शाह ने कहा कि 2019 का आम चुनाव नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और वे प्रचंड बहुमत के साथ फिर सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा कि राज्यों में हो रहे चुनावों में बीजेपी को लगातार जीत मिल रही है. ये इस बात के संकेत हैं कि जनता का बीजेपी राज में विश्वास बढ़ा है. पार्टी के स्थापना दिवस पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी किसी परिवार की नहीं बल्कि, कार्यकर्ताओं की पार्टी है और 11 करोड़ सदस्यों के साथ बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है.

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के सवाल पर पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी तो केवल हारी है, लेकिन कांग्रेस की तो जमानत ही जब्त हो गई. कांग्रेस मुक्त भारत के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनका मकसद कांग्रेस कल्चर से भारत को मुक्त कराना है, क्योंकि कांग्रेस ने इस देश को भ्रष्टाचार और बेइमानी के अलावा कुछ नहीं दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन ने भारत की जड़ें खोखली कर दी हैं. 

बीजेपी आरक्षण के पक्ष में
आरक्षण के सवाल पर पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी हमेशा से आरक्षण के पक्ष में रही है और वह किसी भी हाल में आरक्षण को हटने नहीं देगी. अगर कांग्रेस आरक्षण का विरोध करेगी तो बीजेपी कांग्रेस का विरोध करेगी. सहयोगी पार्टियां बीजेपी का साथ छोड़ रही हैं और शिवसेना भी  विरोध में उतरी हुई है, इस सवाल पर अमित शाह ने कहा कि उनकी हार्दिक इच्छा है कि शिवसेना उनके साथ रहे और वे एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ें.

बिल्ली, सांप, नेवले मिल कर लड़ रहे हैं चुनाव
इससे पहले एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस और अन्य पार्टियों द्वारा किए गए जा रहे गठबंधन की तुलना बिल्ली, सांप और नेवले से कर डाली. शाह ने कहा, ‘देश में जो मोदी की बाढ़ आई है उसके डर से सांप, बिल्ली, नेवला सब मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.’ अमित शाह ने कहा कि जब बाढ़ आती है तो जंगल में कई पेड़ गिर जाते हैं, लेकिन सिर्फ वट का पेड़ ही अपने स्थान पर खड़ा रहता है. बाढ़ के समय सांप, बिल्ली और अन्य जानवर अपनी जान बचाने के लिए वट के पेड़ पर चढ़ जाते हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी अब तक 20 से ज्यादा राज्यों में सत्तासीन हो चुकी है और आगामी लोकसभा चुनावों में भी जनता के साथ से जीतेगी.

 

You May Also Like

English News