मैं भी रॉबर्ट वाड्रा और वीरभद्र की तरह राजनीति का शिकार: विजय माल्या

शराब कारोबारी विजय माल्या ने खुद को राजनीतिक पीड़ित बताया है। उन्होंने कहा कि मैं सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की तरह राजनीति का शिकार हुआ हूं।  
माल्या ने कहा -मैं रॉबर्ट वाड्रा और वीरभद्र की तरह राजनीति का हुआ शिकारसोमवार को माल्या को भारत वापस लाने के लिए लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान विजय माल्या की तरफ से दलील दी गई कि जिस तरह से मौजूदा केंद्र सरकार रोबर्ट वाड्रा और वीरभद्र से राजनीतिक बदला ले रही है, वैसा ही मेरे साथ भी किया जा रहा है। 

माल्या के इन आरोपों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जवाब देते हुए कहा कि माल्या इस केस को भटकाने के लिए इस तरह के बेबुनियाद बयान दे रहे हैं। 

माल्या पर आरोप है कि उन्होंने भारत के विभिन्न बैंकों के 9000 हजार करोड़ रुपए का कर्ज चुकाए बिना 2016 में ब्रिटेन भाग गए। माल्या को भारत लाने के लिए लंदन की एक अदालत में मामला चल रहा है। 

लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने माल्या के प्रत्यर्पण मुकदमे की सुनवाई पर चार दिसंबर से आठ दिन तक के लिए तय कर दी है। सुनवाई के दौरान माल्या कोर्ट में ब्लू कोर्ट में दिखाई दिए। वो बेहद शांत और आत्मविश्वास से भरे हुए नजर आ रहे थे। कोर्ट में उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि मुझ पर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद और आधारहीन हैं। 

वहीं सीबीआई और ईडी ने कोर्ट में माल्या के खिलाफ बैंकों से धोखाधड़ी से जुड़े दस्तावेज पेश किए। इसके जवाब में माल्या ने कहा कि मैंने बैंक से लिया लोन बिजनेस के लिए लिया था न किसी और काम के लिए। 

 

You May Also Like

English News